JharkhandLead NewsRanchi

मंत्रियों का बंगला बनाने को लेकर जुडको ने फिर से निकाला टेंडर

Ranchi: झारखंड में कैबिनेट मंत्रियों के लिए बंगले बनाने को लेकर जुड़को ने दूसरी बार टेंडर जारी किया है. इस बार टेंडर खोलने की तिथि 3 फ़रवरी तय की गई है. टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि 2 फरवरी रखी गयी है. टेंडर ऑनलाइन भरा जायेगा. इससे पहले 17 नवंबर को टेंडर जारी किया गया था और टेंडर खुलने की तिथि 8 दिसंबर को शाम 5.30 बजे तक तय की गयी थी.

Advt

इसे भी पढ़ें : किशोरों के वैक्सीनेशन में कोडरमा अव्वल, जानें अन्य जिलों का हाल

24 माह में पूरा करना होगा काम

जिस कंपनी को टेंडर मिलेगा उसे 24 माह में काम को पूरा करना होगा. ये बंगले झारखंड के सभी 11 कैबिनेट मंत्री को मिलेंगे. स्मार्ट सिटी के मास्टर प्लान में चिन्हित किये गये प्लॉट नंबर 1 के 10 एकड़ जमीन पर मंत्रियों के लिए बंगले बनेंगे.

मुख्यमंत्री ने 69.90 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति दी है

11 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री ने समीक्षात्मक बैठक में स्मार्ट सिटी क्षेत्र में स्किल डेवलपमेंट पार्क के लिए चिन्हित जमीन पर मंत्रियों के बंगलों का निर्माण करने का निर्देश दिया था. कैबिनेट ने बंगलों के निर्माण के लिए 69,90,94,000 रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति भी दे दी गयी है. लेकिन, टेंडर 66.32 करोड़ का जारी किया गया है.

G-1 केटेगरी के होंगे मंत्रियों के बंगले

मंत्रियों का बंगला अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. परिसर में मेन इंट्रेंस, पार्किंग, इंट्रेंस प्लाजा, नॉर्थ एवेन्यू, साउथ एवेन्यु, 11 बंगले, क्लब हाउस,  वॉलीबॉल कोर्ट, लॉन, बच्चों के खेल का मैदान, बैरक और सर्विस इंट्री होगा. आवासीय भवनों को दो भागों में बांटा गया है. जिसमें एक भाग रेसिडेंशियल ब्लॉक और दूसरा भाग एनेक्स ब्लॉक होगा. रेसिडेंशियल ब्लॉक G-1 केटेगरी के होंगे, जिसमें बालकनी और ओपन टेरिस होगा. एनेक्स ब्लॉक में ऑफिस ब्लॉक, सर्वेंट ब्लॉक और गैरेज होंगे. क्लब हाउस भी G-1 केटेगरी का होगा. वहीं गार्ड बैरक सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर ही होंगे.

16,321 Sq.ft. होगा बंगलों का क्षेत्रफल

मंत्रियों के सभी 11 बंगलों का क्षेत्रफल 16,321 स्क्वॉयर फीट का होगा. रेसिडेंशियल ब्लॉक 7,425.00 Sq.ft., ग्राउंड फ्लोर 3,740,00 Sq.ft., बालकनी और ओपन टेरेस के साथ फर्स्ट फ्लोर 3,685 Sq.ft., ऑफिस ब्लॉक 1,285 Sq.ft., सर्वेंट ब्लॉक 835 Sq.ft. और गैराज 300 Sq.ft. का होगा.

घर के अंदर होंगी ये सुविधाएं

रेसिडेंशियल ब्लॉक के फर्स्ट फ्लोर पर इंट्रेंस गैलरी, ड्राइंग रूम, लॉबी, गेस्ट रूम विथ टॉयलेट, मास्टर बेडरूम सुईट, डाइनिंग एरिया, युटिलिटी एरिया, किचेन विथ ग्रॉसरी, फैमिली लॉउन्ज, मंत्री का रेसिडेंशियल चेंबर, मंत्री का इनर ऑफिस और केयरटेकर का कमरा होगा. वहीं पहले तल्ले पर फैमिली लाउंज, मास्टर बेडरूम, चिल्ड्रेन्स बेडरूम, पैन्ट्री, मल्टीपरपस स्टोर, पूजा रूम, ओपन टेरेस और बालकनी होगा.

इसे भी पढ़ें : शिक्षक नियुक्ति नियमावली को स्वीकृति मिलने के बाद शिक्षा विभाग रेस, चयन परीक्षा को लेकर तैयारियां हुई शुरू

Advt

Related Articles

Back to top button