JharkhandLead NewsNationalRanchi

झारखंड से महाराष्ट्र पहुंचकर खोली जूस की दुकान, लेकिन नजर थी ज्वैलरी शॉप पर, कर डाला बड़ा कांड

Uday Chandra

New Delhi: झारखंड के दो लोगों ने महाराष्ट्र में एक ऐसा कांड कर डाला, जिसने सभी को चौंका कर रख दिया है. नवी मुंबई पुलिस ने दो ऐसे चोरों को पकड़ा है जिन्होंने एक ज्वैलरी दुकान में फिल्मी अंदाज में करोड़ों की चोरी की. दोनों ने बड़े हीं सामान्य तरीके से ठाणे जिले के वर्तक नगर में ज्वैलरी शॉप के बगल में एक दुकान किराए पर लिया और जूस बेचने लगे.

हालांकि चोरों ने ये सब बड़ी सोची समझी साजिश के तहत किया. उन्होंने पहले वर्तक नगर के पोखरण रोड पर स्थित वरिमाता ज्वैलरी शॉप की कुछ दिनों तक रेकी की. रेकी के दौरान उन्हें पता चला कि ज्वैलरी की दुकान के बगल वाली दुकान खाली है.

उन्होंने दुकान मालिक से बात करके दुकान किराए पर ले ली. जिस शख्स ने दुकान किराए पर ली थी उसका नाम राहुल अब्दुल माजिद शेख बताया गया है.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा के पीछे खालिस्तान समर्थकों से लेकर गैंगस्टर तक शामिल ?

किराए पर ली दुकान के आगे ‘अब्दुल फ्रूट्स’ नाम से एक साइनबोर्ड भी लगाया था. इसके बाद चोरों ने गैस कटर से लेकर बाकी वो सब सामान इकठ्ठा कर लिया, जिससे उन्हें ज्वैलरी निकालने में सहूलियत मिलनी थी.

सामान इकट्ठा करने के बाद उन्होंने एक हप्ते कर दुकान पर नजर रखी. बीते 27 जनवरी की रात राहुल ने अपने चार दोस्तों के साथ दुकान में गैस कटर के प्रयोग से अंदर रखा सारा माल उड़ा लिया. बताया जा रहा है कि चोरी किए हुए सामान की कीमत करीब 1.37 करोड़ रुपए है.

ये ठाणे से झारखंड भागने की तैयारी में थे उससे पहले ही पुलिस को इनका सुराग मिल गया और पुलिस ने राहुल और उसके एक दोस्त साहेब अकबर शेख को कुछ ज्वैलरी के साथ गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- कौन है दीप सिद्धू, जिस पर लगा है हिंसा भड़काने का आरोप

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: