Court NewsJharkhandRanchiTOP SLIDER

जज उत्तम आनंद की मौत का मामला: HC ने कहा- हर हफ्ते स्टीरियोटाइप रिपोर्ट दे रही सीबीआइ, हमें रिजल्ट चाहिए

कोर्ट ने कहा- ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने जज को धक्का मारकर हत्या क्यों की, यह मिस्ट्री हल नहीं हो पायी

Ranchi: जज उत्तम आनंद की मौत मामले में आज सुनवाई के दौरान हाइकोर्ट ने कहा कि वह अब तक की सीबीआई जांच से संतुष्ट नहीं है. जांच आगे नहीं बढ़ पा रही हैं. सिर्फ दो लोगों की ही गिरफ्तारी हो पाई है. ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने जज को धक्का मार के हत्या क्यों की, यह मिस्ट्री अभी तक हल नहीं हो पाई है. सीबीआई प्रत्येक हफ्ते स्टीरियोटाइप रिपोर्ट दायर कर रही है, जो संतोषजनक नहीं है. जूडिशियल ऑफिसर की हत्या हुई है, हमें किसी भी हाल में रिजल्ट चाहिए.
अदालत ने सीबीआइ के जोनल निदेशक को 23 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें : एमजीएम अस्पताल में रोगी से मारपीट का मामला तूल पड़ा, नर्स पर कार्रवाई की मांग

पिछली सुनवाई के दौरान भी कोर्ट ने सीबीआई की जांच से असंतुष्टि जताई थी

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि सीबीआई ने अब तक जो भी जांच रिपोर्ट पेश की है, उससे कोर्ट बहुत संतुष्ट नही है. सीबीआई ने स्टेटस रिपोर्ट दायर कर अब तक की जांच की प्रगति से अदालत को अवगत करवाया, उसमें सीबीआई दो लोगों से आगे नहीं बढ़ पा रही है, जो कि बहुत ही शर्म की बात है. इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई अगले हफ्ते होने का समय निर्धारित करते हुए सीबीआई को मामले की चल रही जांच स्टेटस रिपोर्ट फिर से दायर करने का आदेश दिया था.

advt

3 माह के अंदर एफएसएल के सभी रिक्त पदों को भरने का दिया निर्देश़

झारखंड हाईकोर्ट ने एफएसएल के सभी रिक्त पदों को तीन माह में भरने का निर्देश राज्य सरकार और जेपीएससी को दिया है. अदालत ने स्वीकृत पदों पर आउटसोर्सिंग नहीं करने का निर्देश दिया है. सभी जिलों में चलंत प्रयोगशाला की शुरूआत करने का भी निर्देश दिया है.

सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद गृह सचिव और एफ एस एल निदेशक ने कोर्ट को भरोसा दिया कि छह माह में सभी रिक्त पद भर लिए जाएंगे. सभी जरूरी उपकरण और सुविधाएं भी रहेंगी. मोबाइल लैब भी काम करने लगेगी. इसके बाद अदालत ने सुनवाई दो सप्ताह बाद निर्धारित की.

इसे भी पढ़ें :रूपा तिर्की मौत मामलाः सीबीआई की फॉरेंसिक टीम पहुंची साहिबगंज, खंगाला जायेगा रूपा का कमरा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: