RanchiSports

JSSPS कैडेट्स चंचला कुमारी राष्ट्रीय कुश्ती कैंप के लिए सेलेक्ट, ‘खेलो इंडिया’ के साइकिल एकेडमी के लिये चुनी गयी तारा

 सीसीएल सीएमडी पी.एम. प्रसाद ने चंचला कुमारी औऱ तारा को किया सम्मानित

Ranchi:  JSSPS (झारखंड स्टेट स्पोर्टस सोसाइटी) के दो कैडेट्स का सेलेक्शन नेशनल लेवल पर हुआ है. ईस्टर्न जोन से अंडर-14 बालिका वर्ग में एकमात्र पहलवान चंचला कुमारी का चयन राष्ट्रीय कुश्ती कैंप के लिये हुआ है. चंचला को अब लखनऊ में 20 अक्टूबर से चलने वाले तीन महीनों के नेशनल कैंप में शामिल होने का मौका मिलेगा.

वहां साई द्वारा ट्रेनिंग कैंप चलाया जाना है. तारा मिंज का चयन ‘खेलो इंडिया’ के साइकिल एकेडमी में हुआ है. 14 वर्षीय तारा भी जेएसएसपीएस कैडेट्स है. सीसीएल सीएमडी पी.एम. प्रसाद ने जेएसएसपीएस के दो कैडेट्स के नेशनल लेवल के कैंप में सेलेक्शन पर बधाई दी है.

advt

इसे भी पढ़ेंः DVC के बकाए राशि के रूप में केंद्र ने पहली किस्त में राज्य के हिस्से से काटे 1418 करोड़

झारखंड का बढ़ा मान

पी.एम प्रसाद ने चंचला कुमारी और तारा मिंज के सेलेक्शन पर कहा है कि राष्ट्रीय शिविर में यहां की दो खिलाड़ियों का चयन राज्य के लिये भी बड़ी बात है. दोनों कैडेट्स को गुरुवार को उन्होंने स्पो़र्टस किट, मास्क औऱ सैनिटाइजर दिया. अपने-अपने खेल में लगातार मेहनत करने और लगन से ट्रेनिंग लेने को कहा. साथ ही कहा कि सीसीएल सहित पूरे झारखंड को आपसे बहुत उम्मीदें हैं. इस मौके पर खेल अकादमी के सीईओ बासब चौधरी, चीफ मैनेजर (एमएम) राजेश जायसवाल, श्रीकान्त  पुरूवार एवं अन्य भी उपस्थित थे.

44 पहलवानों की टीम में है चंचला

लखनऊ में होने वाले नेशनल कैंप के लिये देश भर से 44 युवा पहलवानों को चुना गया है. 14 वर्षीय चंचला अभी जेएसएसपीएस में रहकर ट्रेनिंग पा रही थी.

अपने कोच के साथ चंचला कुमारी

उसने अंडर-14 बालिका वर्ग में स्टेट औऱ नेशनल लेवल पर 10 गोल्ड मेडल, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्च मेडल प्राप्त किया है. तारा मिंज जेएसएसपीएस की साइक्लिस्ट है. उसने भी साइक्लिंग में नेशनल लेवल पर 2 गोल्ड  एवं औऱ 2 ब्रॉन्च मेडल पाया है.

इसे भी पढ़ेंः धोनी की बेटी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करनेवाले को लेकर रांची पहुंची पुलिस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: