न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

JSSC Result: स्नातक शिक्षकों का रिजल्ट जारी, ‘न्‍यूज विंग’ पर देखें कौन हुए पास

प्रमाण पत्रों की जांच 28 नवंबर से 6 दिसंबर तक

916

Ranchi: काफी लंबे इंतजार के बाद संयुक्त स्‍नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 2016 मुख्य परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया गया. झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के पांच जिलों रांची, खूंटी, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा के अभ्यार्थियों का रिजल्ट जारी किया गया. JSSC के बेवसाइट पर यह रिजल्ट जारी किया गया है, यह न्‍यूजविंग के इस पेज पर भी अभ्यर्थी देख सकते है.

रांची जिले में कॉमर्स के 13, बायोलॉजी और केमेस्ट्री के 89, अर्थषास्त्र में 83, अंग्रेजी 88, भूगोल 86, इतिहास 24, कुड़ुख 6, संगीत 9, नागपुरी 23, पंचपरगनिया 11, फिजिक्ल टीचर 98, संस्कृत 60, कुरमाली 8, गणित 58, मुंडारी 9, हिंदी 97, होम साइंस 111 अभ्यार्थी उत्तीर्ण हुए है.रांची जिला में कुल 873, गुमला के 642, सिमडेगा के 347, लोहरदगा के 289 और खूंटी के 322 अभ्यार्थी परीक्षा में सफल है. रिजल्ट जेएसएससी या न्यूज विंग के वेबसाइट पर डाउनलोड करके देखा जा सकता है. अन्य प्रमंडलों के अभ्यार्थियों के रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जायेगा.

अपना रिजल्‍ट डाउनलोड करें

प्रमाण पत्रों की जांच 28 नवंबर से

रिजल्ट के बाद अभ्यार्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की जायेगी. जांच झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग के कालीनगर नामकुम स्थित कार्यालय में 28 नवंबर से 6 दिसंबर तक किया जायेगा. जांच दो पालियों में की जायेगी. अभ्यार्थियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे जांच के एक घंटे पूर्व ही कार्यालय पहुंचे. जांच 10:30 से एक बजे और 2:30 से 5:30 बजे तक किया जायेगा. प्रमाण पत्र जांच के बाद आयोग की ओर से रिक्ति के आधार पर बुलाया जायेगा.

इन प्रमाण पत्रों की है आवश्‍यकता

मैट्रिक प्रमाण पत्र, इंटरमिडिएट, स्नातक और बीएड उत्तीर्ण मूल प्रमाण पत्र के साथ जांच के एक घंटे पूर्व कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के लिये जाति प्रमाण पत्र और आवासीय प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से लेकर उपस्थित होना है. जाति, और आवासीय प्रमाण पत्र अनुमंडल पदाधिकारी की ओर से निर्गत हो.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: