Education & CareerLead News

JSSC : अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी

Ranchi : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने आगामी परीक्षाओं से संबंधित एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी किया है. इस कैलेंडर में सात विभिन्न नियुक्ति परीक्षाओं की संभावित तिथि और उनके परीक्षाफल परिणाम जारी करने के संभावित तिथि भी बतायी है. एग्जामिनेशन कैलेंडर के अनुसार झारखंड वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी. इसका परीक्षा परिणाम फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जायेगा. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी.

Advt

सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा ओएमआर पर ली जायेगी. यह परीक्षा अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी. वहीं परीक्षाफल जून के अंतिम सप्ताह में जारी किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:देशभर के स्मार्ट शहरों में मनाया गया ओपन डाटा डे

झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी. अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में परीक्षा ले ली जायेगी. वहीं जुलाई के प्रथम सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित किया जायेगा. इसके साथ ही आयोग ने चार अन्य परीक्षाओं के विज्ञापन प्रकाशन के संभावित तिथि बतायी है.

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटरमीडिएट स्तरीय (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिंदी टंकण अहर्ता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किया जायेगा.

परीक्षा ओएमआर बेस्ट होगी. परीक्षा मई के दूसरे सप्ताह में ले जायेगी और अगस्त के तीसरे सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:ग्राम पंचायतों को 6 करोड़ और पंचायत समिति को 5 करोड़ खर्च का लक्ष्य

इसी तरह तकनीकी और विशिष्ट योग्यताधारी स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में जारी किया जायेगा. परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी. जो मई के तीसरे सप्ताह में ली जायेगी. वहीं अगस्त के प्रथम सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित किया जायेगा.

मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा ओएमआर बेस्ट होगी. जिसका विज्ञापन मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी किया जायेगा. परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह में ली जायेगी और अगस्त के दूसरे सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री से सरकारी वकील के रूप में आदिवासी वकीलों को नियुक्त करने की मांग की

इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन मार्च के अंतिम सप्ताह में निकाला जायेगा. जिसकी परीक्षा जून माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी और परीक्षा फल सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में जारी किया जायेगा. यह परीक्षा ओएमआर आधारित होगी.

इसे भी पढ़ें:बिहार में नीतीश सरकार जल्द गिरेगीः चिराग पासवान

Advt

Related Articles

Back to top button