Education & CareerJharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

JSSC: 11 जनवरी तक भरे जाएंगे झारखंड डिप्लोमा संयुक्त स्तर प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के लिए आवेदन

Ranchi : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) के स्तर से झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2022 का आयोजन होना है. इसके लिए 12 दिसम्बर से आनलाइन भरे जाएंगे. इसकी समय सीमा 11 जनवरी 2023 तक निर्धारित की गई है. JSSC के परीक्षा नियंत्रक ने सूचना जारी करते बताया है कि 14 जनवरी तक परीक्षा शुल्क का भुगतान किया जाएगा. फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट 17 जनवरी तक निकाला जा सकेगा. 18 जनवरी से 22 जनवरी के बीच आनलाइन आवेदन पत्र में अभ्यर्थी का नाम, जन्मतिथि, ई-मेल आइडी और मोबाइल संख्या को छोड़कर किसी भी अशुद्ध प्रविष्ट को संशोधित करने को फिर से लिंक उपलब्ध कराए जाएंगे.

जानकारी के लिए मदद

परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक आवेदन संबंधी विस्तृत विवरण https://www.jssc.nic.in पर देखा जा सकता है. विवरणिका में अंकित योग्यता के आधार आवेदन किया जाएगा. रिक्तियों की संख्या एवं अन्य सभी सूचनाएं वेबसाइट से ली जा सकती हैं.

होनी है नियमित और बैकलॉग नियुक्ति

JSSC ने 176 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए हैं. इनमें 166 नियमित और 10 बैकलॉग हैं. नियुक्ति के लिए झारखंड डिप्लोमा स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा के आधार पर मोटरयान निरीक्षक, खान निरीक्षक, स्ट्रीट लाइट निरीक्षक सहित अन्य पदों पर नियुक्ति होगी. प्रतिभागियों को जरूरी तकनीकी योग्यता के अलावा झारखंड से मैट्रिक, इंटर पास होना जरूरी होगा. परीक्षा एक चरण में होनी है जिसमें सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्पीय होंगे.

इसे भी पढ़ें: बिजली चोरी में डाल्टनगंज के उपभोक्ताओं के खिलाफ सबसे अधिक केस, जानें बाकी जिलों के कंज्यूमर का हाल

 

Related Articles

Back to top button