JharkhandLead NewsRanchi

JSMDC की पहल, बालू की करें Online डिमांड, Sand Taxi पहुंचेगी आपके द्वार

Ad
advt

Ranchi: अब बाजार से बालू की खरीद आसान बनाने की पहल शुरू हुई है. झारखंड स्टेट मिनरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेएसएमडीसी) का Sand Taxi ग्राहकों की सेवा में लग गया है. सीएम हेमंत सोरेन की पहल पर नागरिकों के लिये इस दिलचस्प मॉडल के जरिये काम भी शुरू हो चुका है. जिस किसी ग्राहक को घर बैठे बालू चाहिये, वे Sand Taxi के जरिये ऑनलाइन बालू की बुकिंग कर सकते हैं. जेएसएमडीसी ने इस संबंध में विज्ञापन भी जारी कर दिया है. लोगों में इसे लेकर उत्साह है. वे इस पहल का स्वागत कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :RMC निगम परिषद की बैठक में मीडिया की भी होगी Entry, निगम में लाया जायेगा प्रस्ताव

advt

रजिस्ट्रेशन करके उठायें लाभ

ऑनलाइन बुकिंग के लिये जेएसएमडीसी की वेबसाइट https://www.jsmdcsandtaxi.com/regform पर संपर्क करना होगा. यहां Sand Taxi पर ग्राहकों को अपना नाम, ई-मेल, आवासीय पता, जिला का नाम, पिन कोड, मोबाइल नंबर, आधार नंबर संबधी जानकारियां देनी होंगी. इसके बाद बालू की क्वांटिटी औऱ भुगतान प्रक्रिया में जाना होगा. बालू की मात्रा के अनुरूप भुगतान के अलावा ग्राहकों को ट्रांसपोर्टेशन का भी चार्ज देना होगा. इसके लिए 6500 रुपये तक का खर्च अलग से लगेगा. पेमेंट क्रेडिट-डेबिट कार्ड से किया जा सकता है.

अभी 450 सीएफटी या इससे अधिक के लिये ही बुकिंग करायी जा सकती है. जानकारी के अनुसार 450 सीएफटी तक के लिये बालू की दर और ट्रांसपोर्टेशन सहित खर्चों को जोड़कर लगभग साढ़े दस हजार तक की लागत आयेगी. जेएसएमडीसी का प्रयास है कि जो छोटे-छोटे ग्राहक हैं और जिन्हें 100 सीएफटी या इससे ज्यादा की जरूरत है, उन्हें भी ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा दी जाये.

advt

700 रुपये प्रति 100 सीएफटी की है घोषणा

गौरतलब है कि सदन में सरकार की ओऱ से कहा गया है कि जब तक बालू घाटों की नीलामी नहीं होती है, तब तक लोग ऑनलाइन तरीके से बालू अपने घर पर मंगा सकते हैं. टेंडर होने तक 785 रुपये प्रति 100 सीएफटी बालू मंगायी जा सकती है. इस पर ट्रांसपोर्टेशन शुल्क अलग से लगेगा.

इसे भी पढ़ें :West Bengal and Assam Assembly Elections Updates: खेला शुरू, बंगाल में 9.30 बजे तक 14.3 फीसदी व असम में 10.2 फीसदी मतदान

इसी आधार पर जेएसएम़डीसी ने अपनी वेबसाइट के जरिये ग्राहकों, नागरिकों को सेवा देने को कदम उठाया है. किसी तरह की परेशानी होनी पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. इसके लिये 9811779974 पर संपर्क किया जा सकता है.

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: