Education & CareerJharkhandJobsLead NewsRanchiTOP SLIDER

JSLPS ने संविदा पर 1000 पदों के लिए निकाली बहाली,अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को झारखंड से मैट्रिक-इंटर पास होना अनिवार्य

Ranchi : झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी में 1000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां जारी की गयी है. संविदा आधारित इन नियुक्तियों में झारखंड में गठित नयी नियुक्ति नियमावली के तहत नियुक्तियां की जायेंगी. इसके तहत जिला समन्वयक व फील्ड थीमैटिक कॉर्डिनेटर के करीब 818 पदों में बहाली होगी.

प्रखंड इकाईयों में भी 218 पद

वहीं, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत प्रखंड इकाईयों में भी 218 पदों पर संविदा पर नियुक्ति की जायेंगी. इन सारी नियुक्तियों में सामान्य कोटि के अभ्यर्थियों को झारखंड के ही शैक्षिणक संस्थानों से मैट्रिक-इंटर पास होना अनिवार्य किया गया है. इसके अलावा अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को स्थानीय रीति-रिवाज व भाषा का ज्ञान होना अनिवार्य रखा गया है. ये अर्हता नहीं होने पर उनके आवेदन रिजेक्ट किए जायेंगे. यह नियम रिजर्व कोटि के उम्मीदवार पर लागू नहीं होंगे उन्हें इससे छूट रहेगी. संविदा आधारित विभिन्न रिक्त पदों इच्छुक व योग्य अर्हता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें :राहत भरी खबरः झारखंड में 3 करोड़ लोगों को लगे कोरोनारोधी टीके

The Royal’s
Sanjeevani

जिला स्तरीय आदर्श आरक्षण नियम

नियुक्तियों में झारखंड में जिला स्तरीय आदर्श आरक्षण नियम लागू होगा. आरक्षण का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को उचित प्रमाण पत्र लाना होगा. आवेदन का विज्ञापन जेएसएलपीएस की वेबसाइट पर रहेगा. इसके अंतर्ग अनुसूचित जिलों के अभ्यर्थी अपने स्थानीय निवास वाले जिलों के लिए कोटिवार उपलब्ध रिक्त पदों पर आवेदन करने योग्य होंगे. जेएसएपलपीएस ने नियुक्त्यिों के लिए एक एचआर कंपनी का चयन किया है.

इन पोस्ट के लिए आवेदन एचआर एजेंसी की वेबसाइट  WWW.sids.co.in कर सकते हैं.

इन भर्तियों से संबंधित विस्तृत जानकारी www.jslps.in पर जाकर ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :पटना में भीषण हादसा, तीन पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत, दो घायल

Related Articles

Back to top button