Education & CareerRanchi

विज्ञापन तक में ही सिमटा जेपीएससी, परीक्षा तिथि की नहीं दे रहा जानकारी

Ranchi : झारखंड लोक सेवा आयोग अब तक विज्ञापन तक ही सिमटा पड़ा है. बीते चार से छह माह में जेपीएससी ने केवल विज्ञापन ही जारी किये हैं. लेकिन एक भी नियुक्ति की परीक्षा नहीं ले सका है. अब एक बार फिर जेपीएससी ने झारखंड रक्षा शक्ति विवि सहित तीन अन्य विवि में नॉन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति के लिए आवेदन निकाला है. जबकि आधा दर्जन से अधिक दो साल पुराने आवेदन को छोड़ दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – प्रथम उप समाहर्ता परीक्षा जेपीएससी ने चौथी बार रद्द की, चुनाव से पहले निकाला विज्ञापन, नतीजों के बाद किया रद्द

दो साल पहले भी मंगाये आवेदन भी ऐसै ही पड़े

अचार संहिता लागू होने से पूर्व जेपीएससी ने अकाउंट ऑफिसर, असिस्टेंट इंजीनियर, जिला खेल पदाधिकारी आदि पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किये थे. उक्त सभी पदों पर दो साल पूर्व भी आवेदन मंगाये जा चुके हैं.

जेपीएससी आवेदन तिथि को फिर से बढ़ाते हुए नये उम्मीदवारों को भी अवसर दिया था. उक्त पदों की आवेदन प्रक्रिया पूरा हुए दो माह से अधिक हो चुके हैं.

हाल ही में जेपीएससी ने राज्य के मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति के एप्लीकेशन को तीसरी बार विस्तार दिया है. इससे पहले अप्रैल और फिर नवंबर में आवेदन मंगाये गये थे. अब नोटिस जारी करते हुए जेपीएससी ने कहा है कि इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 10 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन मंगाये हैं.

इतना ही नहीं जेपीएससी ने अब असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की संख्या को बढ़ा भी दिया है. 12 नवंबर तक मंगाये गये आवेदन में पदों की संख्या 79 थी, जिसे अब बढ़ाते हुए 128 कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें – ..तो त्रिवेणी सैनिक कंपनी चला रही है “विलेज मोबेलाइजेशन फोर्स” नामक गुंडा गिरोह

अकाउंट ऑफिसर के लिए भी नवंबर में मांगे गये आवेदन

इसी तरह साल 2017 में निकाल गयी अकाउंट ऑफिसर की नियुक्ति के लिए जेपीएससी ने नवंबर माह में भी आवेदन मंगाये थे. नगर विकास व आवास विभाग में अकाउंट ऑफिसर के 16 पदों पर नियुक्ति के लिए अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 07 पद, एससी के लिए 02 पद, एसटी के लिए 04 पद, बीसी वन श्रेणी के लिए 01, बीसी टू श्रेणी के लिए 01 और इब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 01 पद तय हैं.

नगर विकास व आवास विभाग में अकाउंट ऑफिसर पद पर नियुक्ति के लिए मार्च 2017 में आवेदन मंगाये गये थे, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अप्रैल 2017 तक करने थे.

इसी तरह जिला खेल पदाधिकारी के लिए भी दो साल पहले विज्ञापन मंगाये गये थे. लेकिन आवेदन मंगाकर जेपीएससी चुप है. अब एक बार फिर झारखंड रक्षा शक्ति विवि में रजिस्ट्रार, विनोबा भावे विवि में फिनांस ऑफिसर, रांची विवि व विनोबा भावे विवि में परीक्षा नियंत्रक और नीलांबर-पीतांबर विवि में डिप्टी रजिस्ट्रार पद के लिए आवेदन मंगाये हैं. इसमें रक्षा शक्ति विवि में रजिस्ट्रार के लिए दूसरी बार आवेदन मंगाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – तत्काल प्रभाव से सेवा मुक्त किए जाएंगे अनट्रेंड शिक्षक, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: