Education & CareerJobsTOP SLIDER

JPSC सिविल सेवा परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ी, अब 21 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

Ranchi : झारखंड लोकसेवा आयोग ने सातवीं से 10 वीं तक की सिविल सेवा परीक्षा के आवेदन तिथि को विस्तार दे दिया है. अब उम्मीदवार 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के दौरान वेबसाइट में आ रही दिक्कतों को देखते हुए आयोग ने यह विस्तार दिया है.

आयोग कि वेबसाइट पर इससे संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बताते चलें कि सोमवार को आवेदन कि अंतिम तिथि थी लेकिन आयोग की वेबसाइट खुल ही नहीं रही थी. जिसके बाद आवेदन तिथि को बढ़ाया गया है. वहीं आवेदन के बाद परीक्षा फीस 22 मार्च तक जमा की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें : बंद पड़े 634 उद्योगों को फिर से चालू किया जायेगा, नयी नीति से पांच लाख रोजगार सृजन का लक्ष्य: पूजा सिंघल

Sanjeevani

252 पदों के लिए ली जायेगी परीक्षा

7वीं, 8वीं, 9वीं और 10वीं जेपीएससी परीक्षा के माध्यम से 252 पदों पर नियुक्ति की जायेगी. जिसमें डिप्टी कलेक्टर के 44, डीएसपी के 40, जिला समादेष्टा के 16, कारा अधीक्षक के दो, सहायक नगर आयुक्त/ कार्यपालक पदाधिकारी/ विशेष पदाधिकारी के 65, झारखंड शिक्षा सेवा के 41, अवर निबंधक के 10, सहायक निबंधक कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के 06, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के 02, नियोजन पदाधिकारी के 09 और प्रोबेशन पदिधकारी के 17 पद हैं. कुल पदों में सामान्य श्रेणी के लिए 114, एसटी के 64, एससी के 22, ओबीसी वन के 22, ओबीसी टू के लिए 11 और इडब्ल्यूएस के 22 पद हैं. नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा 2 मई को ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें :JPSC : उम्र सीमा में छूट देने की याचिका हाइकोर्ट ने की खारिज, जेपीएससी 2021 परीक्षा के लिए मांगी गयी थी छूट

Related Articles

Back to top button