न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 पत्रकार खशोगी हत्याकांड :  डोनाल्ड ट्रंप को मंगलवार का इंतजार, सीआईए की रिपोर्ट मिलेगी

 ट्रंप का यह बयान सीआईए की उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें खशोगी की हत्या के लिए सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान को जिम्मेदार ठहराया गया है.

9

 Washington : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या पर सीआईए के निष्कर्ष के बारे में एजेंसी के प्रमुख से बात की और मंगलवार तक उन्हें पूरी रिपोर्ट मिल जाएगी.  ट्रंप का यह बयान सीआईए की उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें खशोगी की हत्या के लिए सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान को जिम्मेदार ठहराया गया है.  एक समय वली अहद के करीबी रहे और बाद में आलोचक बने 59 वर्षीय खशोगी की हत्या को लेकर दुनियाभर में सऊदी अरब और उसके शासन के खिलाफ आक्रोश उत्पन्न हो गया. कैलिफोर्निया में शनिवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने  सीआईए की निदेशक गिना हास्पेल से बात की जो इस मामले पर करीबी नजर रख रही हैं. ट्रंप ने कहा, पत्रकार की हत्या भयानक बात है.  यह कभी नहीं होना चाहिए था.

इसे भी पढ़ें : पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की दो टूक, कहा – विकास में बाधा हैं नौकरशाह

सऊदी अरब इस हत्या पर बार-बार अपना रुख बदलता रहा है

हत्या में वली अहद का हाथ होने को लेकर सीआईए की जांच की खबरों के बारे में पूछे जाने पर राष्ट्रपति ने कहा, अभी वे किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे है.  यह कहना जल्दबाजी होगी.  यह अपरिपक्व रिपोर्ट है. हमें अगले दो दिनों में, संभवत: सोमवार या मंगलवार को पूरी रिपोर्ट मिल जाएगी. फिर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मंगलवार तक रिपोर्ट मिल जाएगी.  रिपोर्ट में यह बात होगी कि हम क्या मानते हैं और यह क्यों हुआ और किसने किया. द वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार खशोगी को अपनी शादी के लिए दस्तावेज हासिल करने के वास्ते आखिरी बार दो अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में प्रवेश करते हुए देखा गया था. सऊदी अरब दो अक्टूबर को हुई इस हत्या पर बार-बार अपना रुख बदलता रहा है.  पहले उसने विद्रोही पत्रकार के बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया और फिर बाद में यह माना कि एक बहस के उग्र रूप लेने के चलते आवेश में खशोगी की हत्या हुई.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: