न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टाइम मैगजीन : पत्रकार जमाल खशोगी पर्सन ऑफ द ईयर 2018 में शामिल किये गये

हाल ही में तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में मशहूर पत्रकार जमाल खशोगी की हत़्या कर दी गयी थी

38

New York : वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार और मशहूर पत्रकार रहे जमाल खशोगी प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन के 2018 के पर्सन ऑफ द ईयर चुने गये हैं. खशोगी के अलावा तीन अऩ्य पत्रकारों और एक मैगजीन को चुना गया है. बता दें कि हाल ही में तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में मशहूर पत्रकार जमाल खशोगी की हत़्या कर दी गयी थी. खशोगी के अलावा कैपिटल गजट, फिलीपींस की पत्रकार मारिया रेसा, रॉयटर के रिपोर्टर वा लोन और क्याव सोइउ पर्सन ऑफ द ईयर चुने गये हैं. पत्रकार जमाल खशोगी का नाम उस वक्त चर्चा में आया, जब तुर्की स्थित सऊदी अरब के दूतावास में अपने दस्तावेज संबंधी काम के लिए जाने के बाद वह गायब हो गये.

mi banner add

 सऊदी ने उनके लापता होने के पीछे अपना हाथ होने से इनकार किया था, लेकिन बाद में बताया गया कि उनकी मौत हो चुकी है.  खशोगी की दूतावास में ही हत्या कर दी गयी थी, लेकिन उनका शव अब तक बरामद नहीं हुआ है.  बताया जा रहा है कि उनकी हत्या करके उनके शव के कई टुकड़े कर दिये गय.  इसके बाद टुकड़ों को जला दिया गया.  उनकी मौत से पश्चिमी देशों और सऊदी अरब के बीच संबंध में खटास पैदा हो गयी है. 

Related Posts

भारत में बाढ़ के कारण 20 साल में  547 लाख करोड़ रुपए का नुकसान  : संयुक्त राष्ट्र

देश में हर साल की तरह इस बार भी बाढ़ अपना विकराल रूप दिखा रही है. जान लें कि वर्तमान में  एक दर्जन राज्यों से ज्यादा राज्य बाढ़ की चपेट में है,

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: