National

अहमदाबाद झड़प: ABVP और NSUI के 25 सदस्यों पर मामला दर्ज, कोई गिरफ्तारी नहीं

Ahmedabad: अहमदाबाद में दो छात्र संघों के बीच झड़प की घटना के एक दिन बाद बुधवार को अहमदाबाद पुलिस ने एबीवीपी और एनएसयूआइ के 25 सदस्यों के खिलाफ दंगा भड़काने और हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. झड़प में दोनों ओर से चार कार्यकर्ता घायल हो गये थे.

एनएसयूआइ ने आरोप लगाया है कि पुलिस प्राथमिकी में गुजरात भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के अध्यक्ष रित्विज पटेल और भाजपा की प्रदेश इकाई के सचिव प्रदीप सिंह वाघेला के नाम शामिल नहीं करना चाहती है.

इसे भी पढ़ें- आउट सोसिंग कंपनियां DGMS के नियमों की उड़ा रही धज्जियां, बिना सुरक्षा उपकरण काम कर रहे मजदूर

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

कांग्रेस की छात्र शाखा ने दावा किया कि दिल्ली में जेएनयू परिसर में रविवार की हिंसा के विरोध में मंगलवार के प्रदर्शन के दौरान जब पालडी इलाके में एबीवीपी कार्यालय के बाहर एनएसयूआइ के महासचिव निखिल सवानी को पीटा जा रहा था तब पटेल और वाघेला दोनों वहां मौजूद थे. झड़प में सवानी समेत चार लोग घायल हो गये थे.

पालडी पुलिस थाना के इंस्पेक्टर बी एस रबारी की ओर से दायर शिकायत के आधार पर एबीवीपी और एनएसयूआइ के 25 अज्ञात सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 147 (दंगा), 143 (गैरकानूनी रूप से जमा होने), 323 और 324 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें- #JNU पहुंचीं दीपिका पादुकोण, स्टूडेंट्स के प्रदर्शन का किया समर्थन

प्राथमिकी में दो भाजपा नेताओं के नाम शामिल किये जाने की मांग

सिर में चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती सवानी ने अपनी शिकायत की प्रति पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया. एनएसयूआइ के महासचिव भाविक सोलंकी ने कहा कि सवानी ने रित्विज पटेल और प्रदीपसिंह वाघेला के नाम दिये थे, लेकिन पुलिस प्राथमिकी में किसी का नाम नहीं देने के लिए हमें मनाने की कोशिश कर रही है.  प्राथमिकी में जब तक वाघेला और पटेल के नाम शामिल नहीं किये जाते तब तक सवानी उस पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे.

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि प्राथमिकी में दोनों भाजपा नेताओं के नाम शामिल किये जाने की एनएसयूआइ की मांग पर पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल अहमदाबाद पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया से दिन के आखिर में मुलाकात करेगा. इस बीच एबीवीपी ने कहा कि वे भी पुलिस में शिकायत दर्ज करायेंगे. 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: