National

JNU के छात्रों से बढ़ी फीस नहीं वसूली जायेगी, UGC भरेगा बढ़ी हुई फीस

विज्ञापन

New Delhi: जेएनयू में चल रहे हंगामे के बीच छात्रों के लिए राहत की एक खबर है. सरकार ने फैसला किया है कि जेएनयू के छात्रों से बढ़ी फीस नहीं वसूली जायेगी.

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने शुक्रवार को जेएनयू के कुलपति और छात्रसंघ के नेताओं के साथ दो अलग-अलग बैठकें कीं. बैठकों के दौरान निर्णय लिया गया कि फिलहाल जेएनयू में बढ़ी हुई फीस नहीं वसूली जायेगी.

छात्रों की बढ़ी हुई फीस का भुगतान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) करेगा. अमित खरे ने बताया कि बढ़ी हुई फीस के अलावा छात्रों से फिलहाल हॉस्टल के चार्जेज भी नहीं लिये जायेंगे.

advt
अधिकारियों व छात्र नेताओं के साथ बैठक करते मानव संसाधन सचिव अमित खरे.

श्री खरे ने राष्ट्रीय विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन डॉ. डीपी सिंह से भी मुलाकात की और बढ़ी हुई फीस तथा हॉस्टल चार्जेज का भार यूजीसी से वहन करने का उन्होंने आग्रह किया.

इसे भी पढ़ें – जानें किस आधार पर मोमेंटम झारखंड घोटाले में रघुवर दास के अलावा चार IAS को बनाया गया है आरोपी

छात्रों से क्लास में लौटने का आग्रह

यूजीसी ने फीस से संबंधित मंत्रालय के इस आग्रह को मान लिया. श्री खरे ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को यहां मंत्रालय में आयी जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष और अन्य छात्रों को यह जानकारी दे दी है. उन्होंने छात्रों से हड़ताल समाप्त कर उन्हें कक्षाओं में लौटने का आग्रह भी किया.

गौरतलब है कि जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार, जेएनयू के रजिस्ट्रार और रेक्टर श्री खरे से मिलने शुक्रवार सुबह 11:30 बजे एमएचआरडी पहुंचे थे. जेएनयू प्रशासन ने मंत्रालय को बताया कि उनकी ओर से विश्वविद्यालय में हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अब भी कई छात्र फीस वृद्धि वापस लिए जाने की मांग पर अड़े हैं.

adv

इसे भी पढ़ें – #TerrorFunding मामले में NIA ने रांची के दो ट्रांसपोर्टरों को किया गिरफ्तार

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button