JharkhandLead NewsRanchi

पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों में वृद्धि और मंहगाई के मुद्दे पर जेएमएम का धरना-प्रदर्शन 1 मार्च को

Ranchi : पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों में लगातार हुई वृद्धि और मंहगाई को लेकर सत्तारूढ़ जेएमएम अब आंदोलन के मूड में है. जेएमएम का मानना है कि महंगाई का असर हर वर्ग पर पड़ रहा है.

आम व्यक्ति की जेब से लेकर रसोई के चूल्हे तक महंगाई की मार साफ दिखाई दे रही है. कमर तोड़ महंगाई ने लोगों के घरों का बजट बिगड़ दिया है. ऐसे में जेएमएम ने अब केंद्र की इस नीति को लेकर विरोध करने का फैसला किया है.

पार्टी महासचिव सह प्रवक्ता विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमत में हुई बेतहाशा वृद्धि के विरोध, देश के अन्नदाता किसानों के साथ केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे सौतेले व्यवहार के विरोध एवं देश में हर तरफ व्याप्त महंगाई के विरोध में पार्टी ने राज्यव्यापी आंदोलन करना सुनिश्चित किया है.

इसे भी पढ़ें : कांके डैम : कैचमेंट एरिया का अतिक्रमण कर बनाये गये 53 घरों पर जिला प्रशासन का चला बुलडोजर

इसी क्रम में आगामी 28 फ़रवरी को राज्य के सभी जिला मुख्यालय पर मशाल जुलूस एवं 1 मार्च को सभी जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना सह प्रदर्शन का आयोजन किया जायेगा.

जेएमएम नेता ने कहा कि वर्तमान समय में अंतराष्ट्रीय बाजार में जहां एक तरफ कच्चे तेल के दामों में भारी कमी आयी है, वहीं दूसरी तरफ डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस के दामों में अप्रत्याशित ऐतिहासिक वृद्धि केंद्र सरकार की नीयत और नीति को दर्शाता है.

“बहुत हुई महंगाई की मार” का नारा देकर सत्ता में आयी भाजपा अब अपने ही नारे को भूल चुकी है. देश के अन्नदाता किसानों के आंदोलन के प्रति केंद्र सरकार के उदासीन रवैये के कारण अब तक देश के लगभग 250 किसानों (आंदोलन प्रारम्भ होने से लेकर) की मृत्यु हो गयी है.

इसे भी पढ़ें : कमिटी बना कर ही कार्यकर्ताओं को किया गया खुश, नहीं हो सका है बीस सूत्री और निगरानी समिति का बंटवारा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: