JharkhandLead NewsRanchi

18 दिसंबर को झामुमो का केंद्रीय अधिवेशन: तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी पार्टी

संविधान संशोधन पर अधिवेशन में होगी चर्चा

Ranchi : झामुमो का 12 वां केंद्रीय अधिवेशन सोहराय भवन, रांची में 18 दिसंबर को होगा. इसकी तैयारियों को लेकर परिवहन मंत्री चंपई सोरेन के मोरहाबादी स्थित आवास पर बैठक हुई. इसमें संविधान संशोधन समिति के साथ प्रतिवेदन और कार्यक्रम रूप रेखा समिति के सदस्य भी शामिल हुए. बैठक में महाधिवेशन को सफल बनाने के मसले तमाम चर्चाएं हुईं. पार्टी संगठन को लेकर भी विचार विमर्श हुआ. दिसंबर में राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने को हैं.

इस पर भी मंथन हुआ कि झामुमो के कार्यकर्ता जनता के बीच राज्य सरकार की उपलब्धियों को अधिक से अधिक प्रभावी तरीके से कैसे पहुंचायें. बैठक में हफीजुल हसन, नलिन सोरेन, विनोद कुमार पांडेय, स्टीफन मरांडी, सुप्रियो भट्टाचार्य समेत अन्य प्रमुख नेता भी मौजूद थे.

advt

इसे भी पढ़ें:JSSC संशोधित नियमावली: हाइकोर्ट की मौखिक टिप्पणी- हिंदी और अंग्रेजी को पेपर टू से हटाने का क्या औचित्य?

अधिवेशन में लाये जा सकते हैं राजनीतिक प्रस्ताव

पार्टी महासचिव और प्रवक्ता विनोद पांडेय ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि बैठक में कई अहम विषयों पर चर्चा की गयी. अगर पार्टी के संविधान संशोधन की जरूरत होगी तो उसे महाधिवेशन में रखा जायेगा. अधिवेशन को कैसे सफल बनाया जाये, इसके तमाम पहलुओ पर बात हुई है.

कई राजनीतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई है. बैठक में हुई चर्चाओं और अन्य प्रस्तावों के बारे में दोनों समितियों के संयोजक और सीएम हेमंत सोरेन तथा जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन के पास रखा जायेगा.

जिन राजनीतिक या संवैधानिक प्रस्तावों पर सहमति बनेगी, उनके अलावे अन्य मसलों को भी उनके सामने रखा जायेगा. उनकी सहमति मिली तो पार्टी महाधिवेशन में भी सारी बातें रखी जायेंगी.

इसे भी पढ़ें:पलामू: मेदिनीनगर एसडीपीओ के अंगरक्षक को कुचलने की कोशिश, REO के क्लर्क गिरफ्तार, भाजपा और आजसू नेता फरार

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: