JamshedpurJharkhandJharkhand PoliticsJharkhand StoryNEWS

Jamshedpur: पूर्व मंत्री यदुनाथ बास्के के इलाज का खर्च उठायेगी झामुमो, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने डॉक्‍टर से बात

Ghatshila:  झारखंड मुक्ति मोर्चा वयोवृद्ध नेता सह पूर्व मंत्री यदुनाथ बास्के के इलाज का खर्च वहन करेगी. गुरुवार को यदुनाथ बास्‍के को देखने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन घाटशिला स्थित सुवर्णरेखा नर्सिंग होम पहुंचे.  लगभग आधे घंटे तक मुख्यमंत्री ने गंभीर रूप से बीमार वास्‍के का हाल-चाल ल‍िया तथा उनके परिजन से विस्तृत जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने जानकारी लेने के बाद हैदराबाद के चिकित्सक डॉ राकेश से विचार – विमर्श किया. हालांकि, परि जन बाहर इलाज के लिए भेजने को तैयार नहीं हैं.

बाद में सुवर्णरेखा नर्सिंग होम के संचालक रंजीत ठाकुर से बातचीत कर कहा क‍ि बेहतर इलाज हो, जो भी खर्च होगा वह पार्टी की ओर से वहन किया जाएगा. वैसे रंजीत ठाकुर ने भरोसा दिया कि उनके इलाज में कोई कमी नहीं है. पैसे की कोई बात नहीं है. यह नर्सिंग होम उन्हीं का है. ज्ञात हो कि यदुनाथ बास्‍के स्वतंत्रता सेनानी के साथ-साथ वर्ष 1967 में झारखंड पार्टी के टिकट पर विधायक बने थे. कर्पूरी ठाकुर की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. बता दें कि झारखंड राज्य गठन से पूर्व जब जैक का गठन हुआ था तब डिप्टी चेयरमैन सूरज मंडल सहित अन्य सदस्यों को शपथ दिलाने का अवसर तत्कालीन सीएम लालू प्रसाद यादव ने इन्हें दिया था. चेयरमैन शिबू सोरेन तब जेल में थे, इसलिए वे बेल मिलने के बाद शपथ ली थी. इससे पूर्व मुख्यमंत्री हवाई मार्ग से मऊभंडार स्थित गोल्फ ग्राउंड पहुंचे जहां उनका हेलीकॉप्टर उतरा. इसके बाद सड़क मार्ग से अपने काफिले के साथ मऊभंडार से नर्सिंग होम पहुंचे.

ये भी पढ़ें- NEWSWING EXCLUSIVE : एसबीआई की क्लर्की, मेडिकल एडमिशन में जेल और साधु यादव कनेक्शन से लेकर झारखंड की सत्ता का केंद्र बनने तक, जानें प्रेम प्रकाश के जीवन के अनजाने पहलू

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button