JharkhandLead NewsRanchi

भाजपा के केंद्रीय नेताओं के आगमन से झामुमो परेशान, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

Ranchi: भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों के झारखंड आगमन को लेकर झामुमो कि परेशानी बढ़ गयी है. झामुमो ने इसे पंचायत चुनाव को प्रभावित करने वाला कदम बताया है. झामुमो नेता विनोद पांडेय ने कहा कि केंद्रीय मत्स्य मंत्री गुमला दौरे पर हैं. पदाधिकारियों से मिल रहे हैं. वहीं, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी का 17 और 18 अप्रैल को गिरिडीह और दुमका में भ्रमण पर रहेंगी. श्री पाण्डेय ने कहा कि केंद्रीय मंत्री का आगमन नहीं हो रहा है, बल्कि कई मंत्रियों के आगमन की सूचना है. 19 जिलों में वे आएंगे, कार्यक्रम करेंगे, संवाद स्थापित करेंगे. इन सारी बातों को लेकर झामुमो के नेता शनिवार को चुनाव आयोग को लिखित तौर पर शिकायत करेंगे. श्री पांडेय गुरुवार को झामुमो कार्यालय में पत्रकारो से बात कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है. इसके बावजूद जिस तरह से यहां आगमन हो रहा है. आचार संहिता के दौरान राजनीतिक दौरा गलत है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Panchayat Election: सरकारी सेवकों की छुट्टि‍यां रद्द, अवकाश में भी काम कर रहे अधिकारी एवं कर्मचारी

Catalyst IAS
ram janam hospital

पंचायत चुनाव के समय राजनितिक दौरा क्यों : सुप्रियो

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि लोहरदगा मामले में कहा कि प्रशासन निष्पक्ष है. भाजपा के लोग दबाव डालने का काम कर रहे है. आईएस और आईपीएस को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय का पत्र आया था जिसमें केंद्र के नियंत्रण की बात कही गयी थी. जिसका हमने विरोध किया था. केंद्रीय नेताओं से कहा जा रहा है कि आप यहां आएंगे इसमें कोई दिक्कत नहीं है. मगर अभी समय गलत है.

क्योंकि राज्य में पंचायत चुनाव है, आचार संहिता लागू है. लेकिन यह तरीका उचित नहीं है. कोई भी राजनीतिक पार्टी के नेता कभी भी कहीं जा सकता है. मगर राजनीतिक दौरा क्यों ?

लेकिन सरकार से जवाब-तलब करने का यह समय नहीं है. न राज्य सरकार और न ही केंद्र सरकार को. अभी कोई नयी घोषणा नहीं कर सकती है. सवाल यह है कि देश का संविधान बचेगा या नहीं. ग्राम पंचायत को लोकतांत्रिक बनाए रखना चाहते हैं या नहीं. यूपी की साजिश यहां भाजपा चला रही है.

इसे भी पढ़ें:हेमंत सरकार ने पंचायत चुनाव में पिछड़े वर्ग की पीठ में छुरा घोंपा : रघुवर दास

Related Articles

Back to top button