Education & CareerHazaribaghJharkhand

विनोबाभावे विश्वविद्यालय के कुलपति पर झामुमो छात्र संघ ने लगाए गंभीर आरोप

Hazaribag: विभावि के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव के द्वारा कुलसचिव को सेवा विस्तार देने की तैयारी का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. झामुमो छात्र संघ ने मोर्चा खोलते हुए कुलाधिपति सह राज्यपाल और सीएम को पत्र भेजकर कुलपति व कुलसचिव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पत्र में कहा है कि कुलपति व कुलसचिव पर कर्णपुरा कॉलेज में वित्तीय अनियमितता के आरोप लगे हैं.

इसे भी पढ़ेःपुलिस ने 17 क्विंटल अवैध पीडीएस का चावल जब्त किया, होगी कार्रवाई

इसके बाद भी विश्वविद्यालय पदाधिकारियों पर कारवाई न होकर सेवा विस्तार देना विश्विद्यालय के साथ खिलवाड़ है. ऐसे में अगर कोई ठोस निर्णय नहीं लिए जाते है तो झामुमो छात्र संघ के अध्यक्ष चंदन सिंह ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ज्ञात हो कि विभावि में वित्त पदाधिकारी का पद लंबे समय से खाली है.विश्वविद्यालय के कुलसचिव के पद की भी समय सीमा कुछ दिनों में ही समाप्त हो जाएगी,परंतु इन रिक्त पदों की सूचना विश्वविद्यालय ने जेपीएससी को अभी तक उपलब्ध नहीं करवाई है. विभावि में कुलपति और कुलसचिव की जोड़ी विश्वविद्यालय को लूटने का काम कर रही है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ेःBERO में जर्जर खड़ी पानी टंकी कभी भी हो सकती है ध्वस्त, पेयजलापूर्ति विभाग व प्रशासन का ध्यान अब तक नहीं

ज्ञात हो कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में फाइनांस ऑफ़िसर, परीक्षा नियंत्रक, कुलसचिव, सहायक कुलसचिव के पद पर बहाली होनी है. जिन विश्वविद्यालयों में इन पदाधिकारियों के पद रिक्त हैं उन्हें रिक्ति संबंधी जानकारी जेपीएसी को उपलब्ध करवाना होता है. रिक्तियों के विरुद्ध जेपीएससी आवेदन आमंत्रित करता है.

विभावि के द्वारा कुलसचिव और फ़ायनांस ऑफ़िसर के पद की रिक्ति को छुपाया गया ताकि इन्हें समय विस्तार दिया जा सके. झारखंड मुक्ति मोर्चा छात्र संघ ने इस मामले से संबंधित पत्र माननीय कुलाधिपति सह राज्यपाल झारखंड और मुख्यमंत्री को दिया है. निर्णय लिया है कि अगर कारवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन को बाध्य होगा झामुमो छात्र संघ.

Related Articles

Back to top button