न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्‍थापना दिवस पर जेएमएम ने पारा शिक्षकों से करवायी पत्थरबाजी

62

Dhanbad : बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने आरोप लगाया कि जेएमएम ने झारखंड स्‍थापना दिवस पर पारा शिक्षकों से पत्‍थरबाजी करायी. झामुमो प्रदेश के विकास के मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाना चाहता था. धनबाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों के लिए भाजपा की सरकार ने अब तक जितना किया है उतना किसी सरकार ने नहीं किया. जेएमएम के नेतृत्ववाली हेमंत सोरेन की सरकार के दौरान पारा शिक्षकों की क्या स्थिति थी, यह भी ध्यान में रखना चाहिए.

सरकार हर साल पारा शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि करती है

उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों को स्थाई करने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू की गयी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उस पर रोक लगा दी. उसी घटना से सबक लेते हुए भाजपा सरकार ने प्रदेश में इस प्रक्रिया को नहीं अपनाया. शिक्षकों की स्थायी बहाली में पारा शिक्षकों को 50 प्रतिशत का अतिरिक्त आरक्षण दिया गया, ताकि वह अपनी नियुक्ति स्थायी शिक्षक के रूप में करवा सकें. इसके अलावा उनकी सेवा 60 वर्ष की गयी, ताकि उन्हें जॉब सिक्योरिटी मिले. समय-समय पर सरकार मानदेय में वृद्धि करती रही है. इसके अलावा मेडिकल फैसिलिटी और अन्य सुविधाएं भी सरकार पारा शिक्षकों को दे रही है.

आजसू आगे बीजेपी के साथ रहेगी या नहीं, कुछ नहीं कह सकता

राज्‍य में महागबंधन के सवाल पर कहा कि विपक्षी पार्टियों का महागठबंधन बिखर गया है. कोलेबिरा विधानसभा चुनाव में यह साफ दिख रहा है. पूछे जाने पर कि आजसू के साथ भाजपा का गठबंधन आगे भी कायम रहेगा कि नही. कहा, आजसू 14 साल से एनडीए में है. आगे के बारे में अभी नहीं कहा जा सकता.

प्रभाकर ने कहा कि जनता की समस्याओं को लेकर जन चौपाल और पथ भ्रमण करने का विचार है, उसकी तैयारी चल रही है. राज्य को इज आफ डूईंग में वर्ल्ड बैंक ने तीसरा स्थान दिया है. धनबाद भाजपा कार्यालय में हुई प्रेस वार्ता में धनबाद भाजपा के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, महामंत्री संजय झा, मिल्टन पार्थसारथी आदि मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: