न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अजय मारू प्रकरण पर झामुमो ने कहा- SIT रिपोर्ट सार्वजनिक करे सरकार, अन्य भाजपा नेताओं के नाम होंगे उजागर

260

Ranchi : विपक्षी दलों ने भाजपा नेता और पूर्व सांसद अजय मारू के सीएनटी एक्ट का कथित उल्लंघन कर आदिवासी जमीन खरीदे जाने के मामले पर सरकार से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. झामुमो के केंद्रीय महासचिव व प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने अजय मारू प्रकरण में कहा है कि सीएनटी एक्ट मामले पर जो एसआईटी गठित की गयी थी, उसकी रिपोर्ट सरकार को तत्काल सार्वजनिक करना चाहिए. अगर सरकार ऐसा करती है, तो संभवतः इससे अजय मारू ही क्या, भाजपा की अन्य कई नामचीन हस्तियों का नाम सामने आ सकता है. वहीं, झाविमो ने इस मामले पर कहा कि आदिवासियों के हितों की बात करनेवाली भाजपा के नेता ने गलत तरीके से ही आदिवासी जमीन को हथियाने का काम किया है. सत्ता में बैठी भाजपा इस मामले पर क्यों नहीं उचित कार्रवाई करती है.

अजय मारू प्रकरण पर झामुमो ने कहा- SIT रिपोर्ट सार्वजनिक करे सरकार, अन्य भाजपा नेताओं के नाम होंगे उजागर
हरमू मुक्तिधाम के पास बन रही सिटी मॉल की बिल्डिंग.

इसे भी पढ़ें- नक्शा पास करना था RMC को, पर भाजपा नेता अजय मारू ने अपने सिटी मॉल का नक्शा पास कराया…

हवा में आरोप लगाती है भाजपा : भट्टाचार्य

भाजपा नेता अजय मारू द्वारा कथित रूप से सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर आदिवासी जमीन खरीदे जाने के मामले पर सुप्रियो भट्टाचार्य से ने कहा कि सीएनटी एक्ट के मामले पर जो एसआईटी गठित की गयी थी, उसकी रिपोर्ट उजागर कराने की मांग झामुमो हमेशा से ही करता रहा है. आखिर क्यों भाजपा एसआईटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करती है. भाजपा को संभवतः डर है कि अगर रिपोर्ट सार्वजनिक हुई, तो कई अन्य भाजपा नेताओं का नाम भी सीएनटी एक्ट के उल्लंघन में सामने आ सकता है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर सीएनटी एक्ट उल्लंघन करने के आरोप पर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा केवल हवा में ही बात करती है. जब इस मामले पर जांच की जा चुकी है, तो क्यों नहीं वह रिपोर्ट को सार्वजनिक करती है. अजय मारू मामले में विधानसभा उपसमिति द्वारा सवाल उठाये जाने के मामले पर सहमति जताते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा उपसमिति के पास अजय मारू के विरुद्ध जरूर कोई तथ्य आये होगा, दस्तावेज आये होंगे,  तभी उपसमिति ने अजय मारू जैसे भाजपा नेता पर लगे आरोप पर सहमति जतायी है.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- भाजपा के पूर्व सांसद अजय मारू ने फर्जी तरीके से खरीदी जमीन : विधानसभा उपसमिति

आखिर नक्शा पास हुआ कैसे, जांच का विषय : बंधु तिर्की

पूर्व विधायक और झाविमो के महासचिव बंधु तिर्की ने इस मामले पर न्यूज विंग से कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा आदिवासियों के साथ धोखाधड़ी करने का यह कोई नया मामला नहीं है. पहले भी कई भाजपा नेताओं ने पंचवटी प्लाजा की जमीन को सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर खरीदा है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेता आदिवासी हितों की बात तो हमेशा करते हैं, लेकिन ऐसे हितों के पीछे उनकी एक ही मंशा होती है और वह है आदिवासी को धोखा देना. बंघु तिर्की ने कहा कि अजय मारू ने जिस तरह से प्रेस खोलने के नाम पर आदिवासी जमीन पर मॉल खोला, यह जांच का विषय है. आखिर इसका नक्शा कैसे पास हुआ? सरकार को इस मामले पर तत्काल ही कोई ठोस कार्रवाई करना चाहिए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: