lok sabha election 2019

भाजपा के स्टार प्रचारक बने झामुमो विधायक जेपी पटेल

विज्ञापन

Dhanbad: झारखंड मुक्ति मोर्चा से बगावत करनेवाले मांडू के विधायक जय प्रकाश भाई पटेल झारखंड में भाजपा के स्टार प्रचारक बन गए हैं. वह मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ घूम रहे हैं. भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह की हौसला-अफजाई करने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास मंगलवार को धनबाद पहुंचे तो उनके साथ झामुमो विधायक जेपी पटेल भी थे. जिला परिषद मैदान में भाजपा की ओर से आयोजित सभा में पटेल की उपस्थिति हैरान करनेवाली थी.

नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए जनता से लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की.

झामुमो विधायक जेपी पटेल गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से झामुमो का टिकट चाहते थे. टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ बगावत का झंडा उठा लिया है.

advt

इसे भी पढ़ें – पलामू: लेफ्टिनेंट अनुराग पंचतत्व में विलीन, नम आंखों से पलामूवासियों ने दी शहीद को विदाई

रागिनी हुईं भाजपा में शामिल 

झरिया विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह भारी समर्थकों के साथ नामांकन सभा पहुंचीं. रागिनी सिंह को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाजपा में शामिल कराया. पुष्प गुच्छ देकर मुख्यमंत्री ने रागिनी का स्वागत किया और भाजपा के प्रति समर्पित रहने का शपथ दिलायी. जिला परिषद् मैदान, धनबाद में आयोजित नामांकन सभा के इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी पशुपतिनाथ सिंह, मंत्री अमर बाउरी, प्रदेश लोकसभा प्रभारी मंगल पाण्डेय, अशोक भगत, राज सिन्हा, बिरंची नारायण, जय प्रकाश पटेल, नगेन्द्र महतो, गणेश मिश्र सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें – चंद्रप्रकाश चौधरी ने किया नामांकन, कई दिग्गज हुए शामिल

कांग्रेस ने बोरो प्लेयर उताराः रघुवर

सीएम रघुवर दास ने कांग्रेस और झामुमो के खिलाफ तेवर तल्ख कर लिये हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्थानीय नेतृत्व पर भरोसा नहीं. इसलिए पार्टी ने एक बोरो प्लेयर, रिजेक्टेड प्लेयर को प्रत्याशी बनाया है. क्या धनबाद के स्थानीय नेतृत्व पर कांग्रेस को भरोसा नहीं. जिस झारखंड की धरा ने कांग्रेस को सींचा है. आज उस धरती के नेतृत्व को उसने नकार कर झारखंड से अनजान व्यक्ति पर यकीन किया. मुख्यमंत्री सोमवार को धनबाद के हीरापुर में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

adv

इसे भी पढ़ें – शिक्षा व्यवस्था चौपट! कला संकाय के छह विषयों में 3 लाख 27 हजार छात्र, शिक्षक एक भी नहीं

धनबाद की जनता फिर खिलायेगी कमल

सीएम ने कहा, धनबाद की जनता हमेशा से राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन की पक्षधर रही है. 2014 की तरह 2019 में भी धनबाद की जनता कमल का चुनाव करेगी. कमल समृद्धि का प्रतीक है. कमल आएगा तो आपके परिवार, जिला, राज्य और देश में समृद्धि आएगी. धनबाद की जनता कमल निशान के सामने बटन दबाकर देश को समृद्धशाली बनाने में अपना योगदान दे.

इसे भी पढ़ें – अटल वेंडर मार्केट : पार्षदों ने कहा हुई है गड़बड़ी, निगम आयुक्त ने सवालों का नहीं दिया जवाब, डिप्टी मेयर भी खामोश

सरकार ने हर वर्ग को योजनाओं का लाभ दिया

इससे आगे सीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को दिया है. विभेद की राजनीति भाजपा नहीं करती. राज्य के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत समेत अन्य योजनाओं से लाभान्वित किया गया. स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने और तत्काल इलाज सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 329 एम्बुलेंस संचालित है. आयुष्मान भारत के तहत राज्य के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए 400 करोड़ के अतिरिक्त बजट का प्रावधान हुआ, ताकि झारखंड के 68 लाख परिवारों में से 57 लाख परिवारों को योजना के दायरे में लाया जा सके.

इसे भी पढ़ें – महागठबंधन की गांठ पड़ रही ढीली, झामुमो और कांग्रेस के अंदर मचा है भूचाल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button