JharkhandRanchi

JMM विधायक कुणाल षाड़ंगी ने की केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद की अपील

Ranchi : केरल में बाढ़ के कारण बड़ी संख्या में लोगों के जान-माल की क्षति हुई है. वहां बाढ़ के कारण अब तक कई लोगों की मौत की सूचना है. इसी बीच पंजाब कैडर के आईएएस अधिकारियों ने अपने एक दिन का वेतन राहत के कार्य में लगाने का फैसला लिया है. पंजाब कैडर के आईएएस अधिकारियों का हवाला देते हुए झामुमो के बहरागोड़ा विधायक कुणाल षाड़ंगी ने ट्वीट करते हुए विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव से अपील की है कि झारखंड के विधायकों को भी पंजाब कैडर के आईएएस अधिकारियों की तरह अपने एक दिन का वेतन केरल में बाढ़ पीड़ितों को राहत के रूप में देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- धनबाद, बोकारो, रामगढ़, चतरा, हजारीबाग, गिरिडीह और कोडरमा में बिजली संकट गहराया

बाढ़ के कारण कई लोगों के पास नहीं पहुंच रही राहत सामग्री

केरल में भारी बारिश की वहज से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है. बाढ़ के कारण कई स्थानों पर लोग फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ की टीम नाव और हेलीकॉप्टर के माध्यम से लोगों तक राहत सामग्री पहुंचने में जुट गयी है. बाढ़ के कारण कई लोगों तक राहत सामग्री नहीं पहुंच पा रही है. खराब मौसम एवं तेज बारिश के कारण लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से निकालने में काफी समस्या आ रही है. भारी बारिश के कारण राज्य के कई शहर एवं गांव के लोगों को अपना घर छोड़कर राहत शिविर में रहना पड़ रहा है. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए केरल के कई आईएएस अधिकारी ऑफिस छोड़ क्षेत्रों में पहुंच चुके हैं. वे स्वयं पूरे हालात पर नजर रखकर लोगों को राहत सामग्री देने का कार्य कर रहे हैं. केंद्र एवं राज्य सरकार संयुक्त रूप से बाढ़ पीड़ितों की मदद में जुट गयी है. इसी बीच कई फिल्म स्टार, अधिकारियों, राजनेताओं एवं स्वयंसेवी संस्थाओं ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Related Articles

Back to top button