न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी

596

Pravin Kumar

Ranchi: विधानसभा चुनाव में भाजपा व आजसू गठबंधन का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस औऱ झामुमो गठबंधन को लेकर कोशिशें कर रही हैं. उम्मीद है अगले कुछ दिनों में गठबंधन और सीटों का बंटवारा भी हो जाये. लेकिन झामुमो में गठबंधन को लेकर अलग-अलग राय है. जिसे विधायक निजी राय बताते हैं. झामुमो के विधायक कुणाल षाड़ंगी नहीं चाहते कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन हो. हालांकि वह मानते हैं कि यह उनकी निजी राय है और गठबंधन पर फैसला पार्टी की केंद्रीय कमेटी और नेतृत्व पर ही निर्भर है. वह पार्टी के फैसले के साथ खड़े हैं.

इसे भी पढ़ें – बीजेपी के विधायक आकाश विजवर्गीय की दादागिरी, सरेआम निगम अधिकारी को बैट से पीटा

लोकसभा चुनाव का परिणाम है सबसे बड़ी वजह

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से किसी तरह का गठबंधन नहीं करने के पीछे की वजहों पर कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि इसकी बड़ी वजह लोकसभा चुनाव का रिजल्ट है. देश ने भाजपा और नरेंद्र मोदी के मुकाबले कांग्रेस और राहुल गांधी को नकार दिया है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व खुद को स्थिर नहीं कर पा रहा है. अंदरूनी कलह के कारण झारखंड में भी पार्टी की स्थिति ठीक नहीं है. ऐसा नहीं है कि विधायक कुणाल षाड़ंगी विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं. वह जेवीएम से गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरने के हिमायती हैं.

Related Posts

राज अस्पताल में विश्व मरीज सुरक्षा दिवस मनाया गया

हाल ही में दुनिया में डब्ल्यूएचओ द्वारा मरीजों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का संकल्प किया गया है.

इसे भी पढ़ें – बिना प्रोफेसरों के ही चल रहे राज्य के विश्वविद्यालय, 220 पद रिक्त, राज्य भर में सिर्फ रांची यूनिवर्सिटी में 12 प्रोफेसर

झामुमो को हार का सामना करना पड़ा

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में झामुमो, कांग्रेस, जेवीएम व राजद गठबंधन कर चुनाव लड़े थे. चुनाव में झामुमो को करारी हार का सामना करना पड़ा. शिबू सोरेन दुमका में हार गये. गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से झामुमो के कद्दावर नेता जगरनाथ महतो को भी हार का सामना करना पड़ा. चुनाव के दौरान गठबंधन की पार्टियों में भी एकजुटता नहीं दिख रही थी.

इसे भी पढ़ें – पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाये केंद्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: