JharkhandRanchi

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी

Pravin Kumar

Ranchi: विधानसभा चुनाव में भाजपा व आजसू गठबंधन का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस औऱ झामुमो गठबंधन को लेकर कोशिशें कर रही हैं. उम्मीद है अगले कुछ दिनों में गठबंधन और सीटों का बंटवारा भी हो जाये. लेकिन झामुमो में गठबंधन को लेकर अलग-अलग राय है. जिसे विधायक निजी राय बताते हैं. झामुमो के विधायक कुणाल षाड़ंगी नहीं चाहते कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन हो. हालांकि वह मानते हैं कि यह उनकी निजी राय है और गठबंधन पर फैसला पार्टी की केंद्रीय कमेटी और नेतृत्व पर ही निर्भर है. वह पार्टी के फैसले के साथ खड़े हैं.

इसे भी पढ़ें – बीजेपी के विधायक आकाश विजवर्गीय की दादागिरी, सरेआम निगम अधिकारी को बैट से पीटा

लोकसभा चुनाव का परिणाम है सबसे बड़ी वजह

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से किसी तरह का गठबंधन नहीं करने के पीछे की वजहों पर कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि इसकी बड़ी वजह लोकसभा चुनाव का रिजल्ट है. देश ने भाजपा और नरेंद्र मोदी के मुकाबले कांग्रेस और राहुल गांधी को नकार दिया है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व खुद को स्थिर नहीं कर पा रहा है. अंदरूनी कलह के कारण झारखंड में भी पार्टी की स्थिति ठीक नहीं है. ऐसा नहीं है कि विधायक कुणाल षाड़ंगी विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं. वह जेवीएम से गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरने के हिमायती हैं.

इसे भी पढ़ें – बिना प्रोफेसरों के ही चल रहे राज्य के विश्वविद्यालय, 220 पद रिक्त, राज्य भर में सिर्फ रांची यूनिवर्सिटी में 12 प्रोफेसर

झामुमो को हार का सामना करना पड़ा

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में झामुमो, कांग्रेस, जेवीएम व राजद गठबंधन कर चुनाव लड़े थे. चुनाव में झामुमो को करारी हार का सामना करना पड़ा. शिबू सोरेन दुमका में हार गये. गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से झामुमो के कद्दावर नेता जगरनाथ महतो को भी हार का सामना करना पड़ा. चुनाव के दौरान गठबंधन की पार्टियों में भी एकजुटता नहीं दिख रही थी.

इसे भी पढ़ें – पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाये केंद्र

Related Articles

Back to top button