HazaribaghJharkhandMain SliderRanchi

बागी हुए जेएमएम विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, कहा-चुनाव में बीजेपी का करूंगा प्रचार

Ranchi/Hazaribagh:  लोकसभा के इस चुनावी समर में एक और धमाका हुआ है. इस बार धमाका करने वाला कोई उम्मीदवार नहीं बल्कि मांडू से जेएमएम विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने बीजेपी में शामिल होने की औपचारिक घोषणा कर दी है. हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले मांडू विधानसभा के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने भाजपा के समर्थन में चुनाव प्रचार करने की घोषणा की है. शुक्रवार को अपने आवास में आयोजित एक प्रेस वार्ता में मांडू विधायक ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड में बने महागठबंधन की न तो सही नीति है न ही नीयत.

ऐसे में वे और उनके सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में एनडीए के समर्थन में राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान विधायक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि देश को राहुल गांधी जैसे नेता की कोई जरूरत नही है. इनके साथ खड़ी पार्टियां कभी भी देश का नेतृत्व नहीं कर सकती.

लोकसभा चुनाव 2019 में राज्य की चार पार्टियां (कांग्रेस, जेएमएम, जेवीएम और आरजेडी) आपस में महागठबंधन के तहत सभी 14 सीटों से चुनाव लड़ रही है. वहींं एनडीए के समर्थन में भाजपा के साथ आजसू है. वही लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर और विभिन्न पार्टियों के नेता पार्टी के साथ हमलावर होते जा रहे हैं.

advt

इसी बीच आज हज़ारीबाग लोकसभा अंतर्गत मांडू विधायक जय प्रकाश भाई पटेल ने पार्टी के खिलाफ खुला मोर्चा खोल दिया है. मांडू विधायक के पार्टी विरोधी कार्य करने से अब भाजपा अपने को मजबूत स्थिति में देख पा रही है. इनके निर्णय से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गयी है.

इसे भी पढ़ेंः3.10 लाख करोड़ के हुए 210 एमओयू, फिर भी नहीं लग रहा उद्योग

पार्टी मुझे बागी समझे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता

मांडू विधायक जय प्रकाश भाई पटेल ने प्रेसवार्ता के पूर्व अपने आवास पर हजारों कार्यकताओं के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने जहां अपने सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा के पक्ष में काम करने को कहा. वहीं जेएमएम के खिलाफ भी उन्होंने जमकर नाराजगी जतायी. कहा कि उनके इस व्यवहार से उऩ्हें पार्टी से कोई भय नहीं है. कहा कि पार्टी ने उनके पिताजी के साथ-साथ उनके साथ भी सौतेला व्यवहार किया.

ऐसे में पार्टी मुझे जो कहे जो करे, मुझे कोई परवाह नहीं. महागठबंधन के खिलाफ चुनाव प्रचार करने से पार्टी अगर बागी समझते है, तो इससे मुझे कोई फर्क नही पड़ता. मैं निर्णय ले चुका हूं कि मेरे साथ मेरे समर्थक भी भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे.

adv

उन्होंने कहा कि जेएमएम को उनके पिताजी स्वर्गीय टेकलाल महतो ने सींचा है. फिर भी पार्टी मेरे पिताजी के साथ-साथ मेरे साथ भी सौतेला व्यवहार किया है. इससे पार्टी का स्वार्थ झलकता है. महागठबंधन में शामिल पार्टियां अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रही है. उन्हें देश का विकास करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी वाली सरकार की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि एनडीए के समर्थन में प्रचार करने से हजारीबाग सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू को भारी नुकसान होगा.

जेएमएम ने किया मांडू विधायक को शो कॉज

मांडू विधायक के पार्टी विरोधी बागी तेवर के खिलाफ जेएमएम ने शो कॉज किया है.  पार्टी महासचिव  सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ आस्था व्यक्त करते हुए एनडीए की जीत का आह्वान वस्तुतः पार्टी विरोधी एवं पार्टी के सिद्दांत के विरुद्ध है. पार्टी ने मांडू विधायक से पूरे मामले पर 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. कहा है कि क्यों नहीं आप पर अनुशासनहीनता एवं विश्वासघात के लिए कार्रवाई की जाये.

वो दिन दूर नहीं जब जेएमएम में सिर्फ सोरेन परिवार ही रह जायेगा : बीजेपी

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आज झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की मुहिम में अपना पूरा सहयोग करने के बयान का स्वागत किया. प्रतुल ने कहा कि बीजेपी शुरू से यह मानती थी कि महागठबंधन वास्तविकता में ठगों का गठबंधन है और आज जय प्रकाश भाई पटेल ने भी इसे स्वार्थ का गठबंधन करार देकर बीजेपी की बातों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि यह तो होना ही था क्योंकि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दशकों तक यहां के आदिवासी मूलवासी को ठगा है. अब यहां के आदिवासी मूलवासी जागृत हो गये हैं और वह झामुमो की कथनी और करनी के अंतर को अच्छे तरीके से समझते हैं.

इसे भी पढ़ेंः रघुवर ने कहा-जेएमएम ने रोका है आदिवासियों का विकास, जवाब मिला “गजनी हैं आप”

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button