JharkhandLead NewsRanchi

वैट की कटौती पर झामुमो कर रहा भ्रामक प्रचार, केंद्र से राज्य सरकार को मिल रहा है पूरा सहयोगः भाजपा

Ranchi : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्र के द्वारा वैट की कटौती पर भ्रामक प्रचार कर रहा है. प्रतुल शाहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार के पास वैट की भरपाई के लिए लोन का विकल्प दे रखा है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जब केंद्र सरकार लोन के माध्यम से राज्यों को वैट की राशि दे रही थी तो झारखंड ने पहले लेने से मना कर दिया था, लेकिन अंत में झारखंड ही देश का वह अंतिम राज्य बना जिसने इसे स्वीकारा.

advt

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने डीवीसी के बकाया राशि के मुद्दे पर भी काफी रियायत बरती है और फिलहाल कोई कटौती नहीं करने का निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ें :एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर आनेवाले पैसेंजर्स का होगा 24 घंटे कोविड टेस्ट

इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए अविलम्ब राज्य को एकमुश्त सहायता राशि और मेडिकल उपकरण भी उपलब्ध कराया था.

इसके अतिरिक्त जनधन खाते में और किसानों के खाते में भी केंद्र सरकार ने राशि जमा करके राज्य के किसानों और गरीबों को सहायता प्रदान की है. प्रतुल शाहदेव ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से भी राज्य को स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वेंटिलेटर सहित अनेक उपकरण मिले हैं.

अब केंद्र झारखंड समेत सभी राज्यों को इसी फंड से ऑक्सीजीनेटर उपलब्ध कराने जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र राज्य को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है. राज्य सरकार आवश्यकता बताते जाये.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी मुख्यमंत्री को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यही कहा था कि आप योजना दें,केंद्र पैसे की कोई कमी नहीं होने देगा.

इसे भी पढ़ें –देश में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर 95 फीसदी के करीब पहुंचा

महंगाई को लेकर किया गया कांग्रेस का प्रदर्शन विफल

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह ने प्रदेश कांग्रेस के प्रदर्शन को विफल बताया है. श्री सिंह ने कहा कि जिस प्रकार राज्य की जनता को कांग्रेस पार्टी दिगभ्रमित कर रही है यह जनता के साथ सरासर अन्याय है.

ज्ञात है कि झारखंड में यूपीए की सरकार है लेकिन यह सरकार जनता को सेवा देने में पूर्ण रूप से विफल है. साथ ही इनके किसी भी प्रदर्शन में जनता का समर्थन नहीं रहा. भाजपा हमेशा जनता के हित को प्राथमिकता देती है.

इसे भी पढ़ें :कैंपा की जिस राशि से करना था पौधारोपण, उससे पलामू टाइगर रिजर्व में खड़ी कर दी दीवार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: