DhanbadJharkhandLead News

JMM के संस्थापक बिनोद बिहारी महतो की पौत्र वधू की दबंगई, राइफल लेकर पड़ोसियों को धमकाया, वीडियो वायरल

Dhanbad: जिनके नाम की तूती पूरे झारखंड में बोला करती थी. आज उनके खानदान की बहू दबंगई पर उतर आई है. जी हां! झारखंड के पुरोधा कहे जाने वाले स्व. बिनोद बिहारी महतो और दिवंगत राजकिशोर महतो के खानदान की बहू विनीता सिंह इन दिनों दबंगई से अपने खानदान का नाम रौशन कर रही है. आपसी रंजिश और जमीन विवाद के कारण वो कभी मोहल्ले में गाली गलौज करती है तो कभी राइफल लेकर लोगों को धमकाती है.

इसे भी पढ़ें: JHARKHAND : केंद्र से अब तक PMAY(G) के लिए इस साल नहीं मिला टारगेट, बड़ी संख्या में लंबित है आवास योजना

देखें VIDEO

राइफल लेकर सड़क पर उतरी बिनोद महतो की बहू

सोमवार की सुबह सुबह बिनोद बिहारी महतो की पौत्र वधू और दिवंगत राजकिशोर महतो की पुत्र वधू विनीता सिंह राइफल लेकर सड़क पर उतर आई. हाथ में राइफल, मुंह पर गाली, चेहरे पर गुस्सा. अपने मोहल्ले के लोगों को राइफल से धमकाया. पड़ोसी के दरवाजे पर आकर सीधी धमकी कि अपने लड़के को समझाओ, मुझे टॉर्चर मत करो. बीच सड़क राइफल लेकर वहां पहुंचे मोहल्ले वाले के सीने पर तान दी. कहा-बातचीत नहीं करनी, आवाज नीचे करो. धमकी के लहजे में बातचीत का अंदाज निराला. महिला ने मोहल्ले के लोगों से मारपीट भी की है. घटना की वीडियो वायरल है. धनबाद थाना क्षेत्र के विनोद नगर में ये घटना हुई है.

विनीता के खिलाफ शिकायत दर्ज

मामले की शिकायत धनबाद थाना में की गई है. विनीता सिंह के गुर्गे दिलीप पांडेय सहित अन्य अज्ञात चार-पांच लोगों पर प्रेम कुमार सिंह की पत्नी ने छेड़खानी करने और मारपीट कर जख्मी करने का आरोप लगाया है. पुलिस को दिए आवेदन में महिला ने बताया कि वह सुबह साढ़े छह बजे अपने घर के पास झाड़ू दे रही थीं. इसी बीच नशे में धुत्त होकर दिलीप पांडेय आया और उनके साथ छेड़खानी करने लगा. वह भद्दी-भद्दी गालियां दे रहा था. दिलीप पांडेय ने उनके गले से सोने का चेन छीन लिया. उन्हें धक्का देकर गिरा दिया और उनके कपड़े फाड़ दिए. वह छुड़ा कर भागी तो पीछे से दिलीप उनके कमरे में घुस गया और चाकू से हमला कर उनके हथेली को जख्मी कर दिया. वह चींखने-चिल्लाने लगीं तो घर से उनके पति और पड़ोस के लोग वहां आ गए. पीछे से विनीता सिंह भी पहुंची. विनीता के हाथ में रायफल था. उसने पति पर रायफल तान दिया. जान मारने की नीयत से रायफल का ट्रिगर भी दबाया, लेकिन गोली नहीं चली. आरोप है कि विनीता ने महिला के बचाव में आए पड़ोसी योगेश कुमार, पुष्कल सिंह, राजीव मंडल, रेखा महतो, भोला साव, किरण महतो आदि पर भी रायफल तानी और उन्हें जान से मारने की धमकी दी. वह लोगों पर भड़क गई. दिलीप पांडेय ने अन्य गुर्गों के साथ मिल कर उनकी सास के साथ भी मारपीट की और छेड़छाड़ करते हुए सास के गले से भी सोने का चेन झपट लिया. दिलीप पांडेय के साथ आए लोग लॉठी-डंडे से लैस थे. उन लोगों ने मोहल्ले वालों से भी हाथापाई की. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

विनीता के खिलाफ पहले से दर्ज हैं 2 एफआईआर

विनीता सिंह लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. संपत्ति विवाद को लेकर पहले भी उनके खिलाफ दो आपराधिक मामले धनबाद थाना में दर्ज हो चुकी हैं. सहयोगी के रूप में दिलीप पांडेय भी नामजद आरोपी है. विनीता धनबाद थाना में भी कई बार हंगामा कर चुकी हैं. पीड़ित पक्ष का दावा है कि विनीता के पास रायफल का लाइसेंस तक नहीं है.

पड़ोसी को हथियार का भय दिखाया

बताया जाता है कि पिछले कुछ महीनों से विनीता सिंह का लॉ कॉलेज कर्मचारी प्रेम सिंह और उनके कुछ सहयोगियों के साथ जमीन व निजी विवाद चल रहा है. विनीता सिंह ने पिछली बार कॉलेज में अनियमिता को लेकर शिकायत की थी. इन दोनों के बीच पहले भी एक दूसरे के खिलाफ धनबाद थाना में मामला पहुंचा है. आज उसी कड़ी में किसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस इतनी ज्यादा हो गई. जिसके बाद विनीता सिंह राइफल को लेकर सीधे पड़ोसियों के घर पहुंच गई. और इसी बीच दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई. जिसमें विनीता सिंह के निजी सहयोगी व समर्थक दिलीप पांडे का सिर फट गया है वहीं दूसरे पक्ष योगेश कुमार के हाथ में चोट आई है.

हालांकि इस घटना में दिलीप पांडेय ने आरोप लगाया कि उनके साथ मारपीट में लॉ कॉलेज कर्मचारी प्रेम सिंह, योगेश, भोला किराना, रेखा महतो, टिंकू महतो एवं विनीता की गोतिनी शामिल है. उन लोगों ने उन पर हमला किया और मारपीट की. साथ ही मारपीट के दौरान 30 हजार रुपये नकद और सोने का चेन भी छीन लिया.

दबंग प्रवृत्ति की है विनीता सिंह

दूसरी ओर इस मामले में लॉ कॉलेज कर्मचारी के प्रेम कुमार सिंह और योगेश कुमार ने बताया कि विनीता सिंह दबंग प्रवृत्ति की है और हम लोगों को डराने धमकाने के लिए राइफल लेकर पहुंची थी. जिसकी मोबाइल रिकॉर्डिंग की वीडियो मौजूद है. उन लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि विनीता सिंह को पैसे का घमंड इतना ज्यादा है कि वह आसपास के सभी लोगों से बैर मोल ली है और किसी भी पड़ोसी से उनका मेल मिलाप नहीं है. आज वो मां बहन को गाली देते हुए यहां मारपीट करने पहुंची थी और पड़ोसियों से झगड़ा कर रही थी. जब हम लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने हमला बोलने की कोशिश की.

जेएमएम के संस्थापक बिनोद महतो की दबंग बहू

यहां बता दें कि राज्य की सबसे बड़ी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक सदस्यों में से एक बिनोद बिहारी महतो की धमक हमेशा रही. लेकिन उनके खानदान में ऐसी तनातनी और हनक कभी नहीं दिखी जो अब दिखाई दे रही है. बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह और जमीन विवाद की वजह से इस खानदान की बहू दबंगई पर उतर आई हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, दिवंगत विनोद बिहारी महतो के पुत्र स्वर्गीय राजकिशोर महतो की पुत्र वधू विनीता सिंह और राजकिशोर महतो के भाई फूला महतो की पत्नी सोमा महतो के बीच लंबे समय से संपत्ति का विवाद चल रहा है. इस विवाद को लेकर दोनों ओर से कई बार मारपीट की घटना घट चुकी है. सदर थाना में दोनों की ओर से पूर्व में प्राथमिकी भी दर्ज करवाई जा चुकी है. फिलहाल इनका मामला न्यायालय में लंबित है.

वहीं घटना को लेकर मोहल्ले वालों का कहना है कि विनीता सिंह का संपत्ति को लेकर सोमा महतो से विवाद चल रहा है. विनीता सिंह का व्यवहार बहुत खराब है. आए दिन लोगों के साथ गाली गलौज मारपीट करने पर उतारू रहती हैं. सोमवार को भी राइफल लेकर अपने कुछ समर्थक के साथ यहां पहुंच गयी और सबको धमकाने लगी. बीच बचाव में उसके स्टाफ के साथ मारपीट हुई है. मोहल्ले में किसी से विनीता सिंह की नहीं बनती है.

इसे भी पढ़ें: बाबानगरी का शुभमंगल, प्रधानमंत्री देंगे 16,835 करोड़ की योजनाओं की सौगात

Related Articles

Back to top button