Jamshedpur

गैंगरेप में सजायाफ्ता कैदी की मौत मामले में झामुमो ने डीसी से की मुआवजा देने की मांग

Jamshedpur : सजायाफ्ता एड्स पीड़ित कैदी मो कासिम की 21 दिसंबर को इलाज के दौरान एमजीएम अस्पताल में हुई मौत के मामले में झामुमो नेताओं ने गुरुवार को जिले के डीसी सूरज कुमार को ज्ञापन सौंपकर परिवार के लोगों को मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही कहा गया है कि कासिम की मौत जेल प्रशासन की लापरवाही से हुई है. उसकी मौत के बाद परिवार के लोगों को जानकारी भी नहीं दी गयी थी. उनका कहना है कि दूसरे कैदी ने घर पर फोन करके घटना की जानकारी दी. इसके बाद वे अस्पताल पहुंचे थे. परिजनों को बिना सूचना दिये ही पोस्टमार्टम भी करवा दिया गया था. उसके बाद शव को सौंपा गया. डीसी से मुलाकात के वक्त मो कासिम के भाई मोहम्मद हमीद के साथ झामुमो नेता अमित अली अंसारी, मोहम्मद समद, अब्दुल बारी, अमरजीत सिंह, मोहम्मद खुर्शीद, तनवीर आलम, इंदरपाल सिंह, संजीव सिंह, मो. रिजवी आदि मौजूद थे.

टेल्को थीम पार्क गैंगरेप में हुई थी सजा

मो कासिम टेल्को के थीम पार्क में 25 अप्रैल 2011 को हुए गैंगरेप कांड में सजायाफ्ता था. घटना के दिन बंगाल से परिवार के साथ आयी महिला के पति को बंधक बनाकर 7 बदमाशों ने गैंगरेप किया था. मामला थाने तक पहुंचने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था. इस मामले में सभी को कोर्ट की ओर से आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी थी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें- पत्नी के अनुरोध पर डीसी ने कर दिया ट्रांसफर, आयुक्त ने पूछा राजस्व उप निरीक्षक का एक ही जगह दो बार तबादला क्यों ?

 

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button