JharkhandLead NewsRanchi

झामुमो महाधिवेशन : शहर में 50 तोरण द्वार बनेंगें, बाहर से आये प्रतिनिधियों का पारंपरिक तरीके से होगा स्वागत

Ranchi : झामुमो का महाधिवेशन 18 दिसंबर को रांची में होगा. इसकी तैयारी को लेकर पार्टी द्वारा गठित तैयारी समिति की पहली बैठक रविवार को हुई. बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने पत्रकारों को बताया कि महाधिवेशन को लेकर पूरे शहर को पार्टी के झंडे बैनरों से सजाया जायेगा. शहर में 50 तोरण द्वार बनाये जायेंगे. श्री भट्टाचार्या ने बताया कि तोरणद्वार परंपरागत शहीदों के नाम पर तो होगा लेकिन इसबार बदलती परिस्थिति को भी ध्यान में रखकर तोरणद्वार के नाम रखे जायेंगे. जैसे किसान शक्ति, मजदूर शक्ति, युवा शक्ति, महिला शक्ति, मूलवासी शक्ति, छात्र शक्ति व आदि सरना द्वार के नाम से भी तोरणद्वार होंगे.

इसे भी पढ़ें : आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन : 21 लाख से अधिक नागरिकों का झारखंड में बन गया हेल्थ कार्ड

advt

15 से शहर को सजाने का काम शुरू होगा

महाधिवेशन को लेकर 15 दिसंबर से शहर को सजाने का काम शुरू कर दिया जायेगा. शहर के मुख्य चौराहों को आकर्षक ढंग से सजाया जायेगा. मुख्य सड़कों पर पार्टी के झंडे व बैनर लगाये जायेंगे. पार्टी की प्राथमिकता है कि इस महाधिवेशन के जरिये जो संदेश होंगे उसे राज्य के लोगों तक पहुंचे. शहर के अंदर चुटिया से लेकर बोड़ेया तक भी संदेश पहुंचे.

झारखंड के अलावा बंगाल, उड़िसा से भी आयेंगे प्रतिनिधि

श्री भट्टाचार्या ने बताया कि इस महाधिवेशन में झारखंड के अलावा बंगाल, उड़िसा, बिहार व असम से प्रतिनिधि हिस्सा लेने आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर सरकार की नयी गाइडलाइन के अनुसार ही पार्टी काम करेगी. नयी गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है. इसी वजह से पार्टी प्रतिनिधियों को खुलासा 72 घंटे बाद ही किया जायेगा. राज्य की हालत ठीक है लेकिन तैयारी के साथ ही सरकार आगे बढ़ रही है.

झारखंड की संस्कृति की झलक भी होगी हैरिटेज में

शिबू सोरेन के आवास को हैरिटेज बनाये जाने के सवाल पर श्री भट्टाचार्या ने कहा कि शिबू सोरेन राज्य के प्रतिक पुरूष हैं. झारखंड का नाम जब भी लिया जाता है उसमे दिसोम गुरु के योगदान को भी लोग याद करते हैं. उन्होंने कहा कि हैरिटेज में झारखंड की संस्कृति के अलावा शिबू सोरेन की कृतियां भी होंगी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में जल जीवन मिशन की रफ्तार पर बार बार लग रहा ‘ग्रहण’

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: