JharkhandLead NewsRanchi

JMM केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक कल, मधुपुर फतेह के लिये बनेगी रणनीति

सरकार गठन के बाद पहली बार हो रही है कार्यसमिति की बैठक

Ranchi : झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक तीन अप्रैल को मुख्यमंत्री आवास में होगी. बैठक की अध्यक्षता झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन करेंगे. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में राज्य की विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने, संगठन को मजबूत करने और पार्टी का जनाधार बढ़ाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. साथ ही मधुपुर उपचुनाव में किला फतेह करने की रणनीति भी बनाई जाएगी.

गौरतलब है कि सरकार गठन होने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कार्यसमिति की यह पहली बैठक होगी. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से पूर्व में कई बार प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी गई थी.

जानकारी के मुताबिक सत्तारूढ़ झामुमो द्वारा राज्य सरकार की उपलब्धियों को अधिक से अधिक जनता तक पहुंचाने और इसका प्रचार -प्रसार करने के संबंध में भी कार्यसमिति की बैठक में विशेष रुप से फोकस किया जाएगा. केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में राज्य सरकार द्वारा किसानों की ऋण माफी, बेरोजगारी भत्ते की घोषणा, जनजातीय समुदाय के मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजने जैसी योजनाएं सहित विधानसभा में सरना धर्म कोड की अनुशंसा समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा किए जाने की संभावना है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक होगी. इसमें प्रमुख एजेंडा मधुपुर उपचुनाव होगा. बैठक में झामुमो मधुपुर सीट पर किला फतह करने की रणनीति बनाएगी. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने केंद्रीय कार्यसमिति के सभी पदाधिकारियों को बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया है. साथ ही विधायक दल की बैठक में भी सभी विधायकों को उपस्थित रहने का अनुरोध किया गया है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: