JharkhandJharkhand PoliticsRanchi

राष्ट्रपति चुनाव में रायशुमारी को लेकर झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक 25 को

Ranchi : राष्ट्रपति चुनाव के लिए देशभर में सियासी गहमागहमी जारी है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए बतौर उम्मीदवार खड़ा किया है. प्रदेश भाजपा और आजसू पार्टी ने द्रौपदी के नाम पर खुशी जतायी है. वहीं, झामुमो केंद्रीय नेतृत्व अब तक इनके नाम पर अपना विचार नहीं रख पाया है. अब 25 जून को झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक होगी. पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन ने यह बैठक बुलायी है. बैठक उनके आवास पर होगी. इसकी अध्यक्षता भी वही करेंगे.

इसमें मुख्यमंत्री सह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन समेत सारे विधायक मौजूद रहेंगे. इस संबंध में पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर यह बैठक बुलायी गयी है.

इसे भी पढ़ें:करण जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो 24 जून को होगी रिलीज, याचिका खारिज

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

बैठक में तय होगी रणनीतिः

The Royal’s
Pushpanjali

सूत्रों के अनुसार झामुमो की बैठक में राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू अथवा विपक्ष की ओर से खड़ा किये गये उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नाम पर अपना स्टैंड क्लियर किये जाने के बारे फैसला होना है.

द्रौपदी मुर्मू जनजाति समाज से हैं. पहली बार देश में इस समाज से किसी महिला को इतने महत्वपूर्ण पद के लिये प्रत्याशी बनाया गया है. ऐसे में उनके लिये लगातार समर्थन बढ़ रहा है. झामुमो भी इस पर अपना अंतिम निर्णय 25 जून को लेगी कि वह किसे समर्थन दे रही है.

इसे भी पढ़ें:1.70 लाख घरों को रेगुलराइजेशन का इंतजार

Related Articles

Back to top button