न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जेएमएम प्रत्याशी जगरनाथ महतो ने गिरिडीह सीट से भरा पर्चा, महागठबंधन के साथी रहे नदारद

1,716

Bokaro: गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए जेएमएम प्रत्याशी जगरनाथ महतो ने नामांकन दाखिल किया. शनिवार को जगरनाथ महतो अपने समर्थकों के साथ बोकारो डीसी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे और पर्चा दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने अपनी जीत का भी दावा किया.

mi banner add

लेकिन इस नामांकन में जो चर्चा का विषय बना वो ये कि इस दौरान महागठबंधन का कोई भी बड़ा नेता जगरनाथ महतो के साथ नहीं दिखा.

जेएमएम प्रत्याशी डुमरी विधायक जगरनाथ महतो के साथ कोई भी बड़ा नेता नहीं दिखा. सिर्फ  जेवीएम के डॉ सबा अहमद उनके साथ थे. जबकि न तो कांग्रेस, ना ही जेएमएम का कोई भी बड़ा चेहरा उनके साथ दिखाई दिया.

जीत सुनिश्चित है : जगरनाथ

इस बार कोई भी मेरी जीत को रोक नहीं सकता है. हर तरफ से लोगों का समर्थन मिल रहा है. उक्त बातें जगरनाथ महतो ने नामांकन के बाद कही. उन्होंने कहा कि माहौल पूरी तरह क्लियर है. मेरे टक्कर का कोई भी प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं है.

सैकड़ो वाहन की रैली लेकर पहुंचे जगरनाथ

विधायक जगरनाथ महतो नामांकन में सैकड़ों वाहन का काफिला लेकर पहुंचे थे. नियम के अनुसार, डीसी ऑफिस से सौ मीटर दूर में सारे वाहन को खड़े कर पैदल अपने समर्थकों के साथ गेट तक पहुंचे और परिसर में अपने साथ तीन लोगों के साथ अंदर गए. वहीं बाहर में उनके समर्थक बाहर में नारेबाजी करते दिखे.

इसे भी पढ़ेंःझामुमो के मांडू विधायक जय प्रकाश भाई पटेल का फैसला आत्मघाती: मथुरा

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में गिरिडीह की सीट जेएमएम के खाते में गयी है. और पार्टी ने जगरनाथ महतो को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर मुख्य मुकाबला आजसू के चंद्र प्रकाश चौधरी और जगरनाथ महतो के बीच ही दिखाई देता है.

ज्ञात हो कि झारखंड में बीजेपी और आजसू मिलकर चुनाव लड़ रही है. और इस गठबंधन में गिरिडीह एकमात्र सीट है, जो आजसू के खाते में है. ये चुनाव आजसू सुप्रीमो के लिए अस्तित्व की लड़ाई भी है.

इसे भी पढ़ेंःबागी हुए जेएमएम विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, कहा-चुनाव में बीजेपी का करूंगा प्रचार

2014 आम चुनाव की बात करें तो इस सीट से बीजेपी के रविंद्र पांडेय ने जीत दर्ज की थी. जबकि जेएमएम के जगरनाथ महतो दूसरे स्थान पर रहे थे. गिरिडीह सीट उन सीटों में आती है, जहां बीजेपी का काफी समय कब्जा रहा है.

गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में कुल 1,511,644 मतदाता हैं. जिनमें पुरुष मतदाता 811,587 और महिला वोटर्स की संख्या 700,052 है. छह विधानसभा क्षेत्र वाले इस लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी. वहीं वोटिंग 12 मई को होगी. जबकि 23 मई को नतीजे सामने आयेंगे.

इसे भी पढ़ेंः रघुवर ने कहा-जेएमएम ने रोका है आदिवासियों का विकास, जवाब मिला “गजनी हैं आप”

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: