न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शहीद कैलाश रजवार के शहादत दिवस पर झामुमो ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

अमीरों की पार्टी भाजपा लूट रही गरीबों को: विजय हांसदा

417

Bokaro: झारखंड अलग राज्य यहां के शहीदों की कुर्बानी की देन है. जिसमें प्रमुख रूप से झामुमो के लोगों की अहम भूमिका रही है. आंदोलनकारियों में शहीद कैलाश रजवार की भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है. जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है. यह बातें राजमहल के झामुमो सांसद विजय हांसदा ने कही. वे मंगलवार को कसमार बाजार टांड में झामुमो कसमार प्रखंड समिति  की ओर से आयोजित शहीद कैलाश रजवार के 37 वें शहादत दिवस पर आयोजित सभा में बतौर मुख्य अथिति संबोधित कर रहे थे.

सांसद ने केंद्र और राज्‍य की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा अमीरों की पार्टी है और पूंजीपतियों का विकास व आम गरीबों को लूटने का काम कर रही है. जिसका ताजा उदाहरण गोड्डा में देखा जा सकता है. जहां भोले-भोले गरीब किसानों की खेती योग्य जमीन अडानी के द्वारा जबरन छिनने की कोशिश की जा रही है. लेकिन रोटी व रोजगार की बात नहीं करती है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में बिजली, पानी, शिक्षा व सड़क की स्थिति दयनीय है. यहां विकास केवल सड़कों पर लगे बैनर, पोस्टर व होर्डिंग्‍स में दिखती है, धरातल पर नहीं.

hosp3

इसे भी पढ़ें: 24 घंटे में सिर्फ 10 मिनट रहती है बिजली, मासस ने सब स्‍टेशन घेरा

बाहरी लोग कुर्सी पर बैठकर बना रहे झारखंड विरोधी नीति: अमित

मौके पर सिल्ली के पूर्व विधायक अमित महतो ने कहा कि शहीद कैलाश रजवार की विचारधारा पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रध्दाजंलि होगी. हमारे ही राज्य में बाहरी लोग सरकार की कुर्सी पर बैठकर झारखंड विरोधी  स्थानीय नीति, सीएनटी-एसपीटी एक्ट में गलत संशोधन कर जुल्म ढा रहे हैं. जिसे झामुमो ही दूर कर सकती है.

इसे भी पढ़ें: 2019 में भाजपा को उखाड़ फेंकना है: बाबूलाल मरांडी

शोषण व जुल्‍म के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन: योगेंद्र

सभा को संबोधित करते पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो ने कहा कि कहा कि झामुमो गरीबों के खिलाफ शोषण व जुल्म के खिलाफ आंदोलन जारी रखेगी. शहीद की प्रतिमा जल्द लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि गोमिया विधान क्षेत्र में कुछ लोग राजनीति को विकास नहीं व्यवसाय का साधन समझकर पैसा लगा रहे हैं.

झामुमो के केंद्रीय महासचिव संतोष रजवार ने कहा कि जिन्होंने राज्य के लिए लड़ाई लड़ी वही राज्य के दर्द को समझेंगे. झारखंड आंदोलन सभी शहीदों व परिजनों को उचित मान-सम्मान मिलना चाहिए.

सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष दिलीप हेम्ब्रम एवं संचालन सोहेल अंसारी ने किया. सभा में खैराचातर के दर्जनों लोग अन्य दलों को छोड़ कर झामुमो में विश्वास जताते हुए पार्टी में शामिल हुए.

इस अवसर पर झामुमो जिला कोषाध्यक्ष अशोक मुर्मू, राधानाथ सोरेन, जिप सदस्य विजय रजवार,  समाजसेवी  मुरारी कृष्ण चौबे,  विष्णु चरण महतो, मनोहर मुर्मू, बाबुचंद सोरेन समेत कई नेताओं ने भी संबोधित किया.

मौके पर शहीद कैलाश रजवार के विधवा नुनीबाला देवी, पुत्र सिकंदर कपरदार,  मिथि‍लेश महाराज, देवशरण हेंब्रम, कार्तिक राय, नागेश्वर करमाली, गोपाल महतो,  मोहन मुर्मू विनय मुर्मू, पंकज मरांडी, नवीन जायसवाल, जगेश्वर महतो,  संजय महतो, कुलदीप करमाली, बिनोद महतो, नित्यानंद महतो, मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: