Dhanbad

44 महीने से झमाडा कर्मचारियों का वेतन बकाया, 15 जून से 700 कर्मी कर सकते हैं हड़ताल

Dhanbad: धनबाद के झमाडा कर्मचारियों का वेतन 44 महीने से बाकी है. परेशान होकर कर्मचारी फिर से हड़ताल पर जाने की बात कर रहे हैं. खबर है कि 15 जून से झमाडा के लगभग 700 कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे.

अगर ऐसा होता है तो झरिया सहित कई इलाको में पानी की भारी किल्लत होगी. लगभग 12 लाख की आबादी इससे प्रभावित होगी. इस भीषण गर्मी में अगर झमाडा कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो झरिया सहित कई इलाकों में कोहराम मच जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद : जनता ने पानी के लिए नगर निगम, एसडीओ ऑफिस मैथन को घेरा, जल दो या जेल दो का नारा लगाया  

आर्थिक तंगी ने किया बेहाल

आपको बता दें कि झमाडा कर्मचारियों को करीब चार साल से वेतन नहीं मिला है. अपने 44 महीने के बकाये वेतन के लिए ये लोग सरकार और जिला प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं. लेकिन हर बार इन झमाडा कर्मचारियों को जिला प्रशासन और राज्य सरकार द्वारा वेतन के बदले सिर्फ और सिर्फ आश्वासन ही मिला है.

बकाये वेतन की आस में कई झमाडा कर्मचारियों की मौत हो गई. वहीं इस वेतन की आस में कई कर्मचारियों की बेटी की डोली तक नहीं उठी.

झमाडा कर्मचारी सरकार की इस उपेक्षा से परेशान हैं. एक तरफ सरकार ने गरीबों के लिए कई योजनाएं धरातल पर उतार रखी है, वही दूसरी तरफ सरकार अपने ही कर्मचारियों को उनके मेहनत का भुगतान ना कर उन्हें भुखमरी के कगार पर पहुंचा दिया है.

इसे भी पढ़ेंःदुमकाः 1955 में बने कुएं से प्यास बुझा रहे ग्रामीण, डीप बोरिंग नहीं हुई चालू

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close