NEWS

बिहार चुनाव से पहले महागठबंधन को झटकाः JDU के साथ गठबंधन का कल ऐलान करेंगे जीतन राम मांझी

Patna: बिहार चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका लगा है. महागठबंधन का साथ छोड़ चुके हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए का पार्टनर बनने का ऐलान किया है. हालांकि, इसके कयास पहले से लगाये जा रहे थे. गुरुवार को औपचारिक तौर पर जेडीयू से गठबंधन का बिहार के पूर्व सीएम ऐलान करेंगे.

Sanjeevani

हालांकि, महागठबंधन से अलग होने के बाद राजनीतिक गलियारे में ये चर्चा थी कि मांझी, जेडीयू में अपनी पार्टी का विलय कर सकते हैं. लेकिन गठबंधन की आधिकारिक पुष्टि के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया है. गुरुवार 3 सितंबर को हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा का जेडीयू के साथ गठबंधन की घोषणा होगी.

MDLM

जेडीयू के साथ डील फाइनल

बता दें कि जीतन राम मांझी ने पिछले गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। समझा जाता है कि इस दौरान दोनों के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई। खबर ये भी है कि सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच डील फाइनल हो गयी है. और जेडीयू अपने कोटे से 9 सीटें हम पार्टी को देगी. जिस पर मांझी तैयार हो गये हैं. इस गठबंधन को एक तरह से उनकी घर वापसी माना जा रहा है. पहले वो जेडीयू में ही थे, बाद में उन्होंने अपनी पार्टी बना ली थी.

22 अगस्त को महागठबंधन से तोड़ा नाता

उल्लेखनीय है कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में रहते हुए एक समन्वय समिति बनाने की मांग की थी, ताकि कमेटी ये फैसला ले सके कि आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन की रणनीति क्या होगी और कौन सीएम फेस होगा. लेकिन मांझी की इस मांग को आरजेडी ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद नाराज होकर 22 अगस्त को उन्होंने महागठबंधन से नाता तोड़ लिया था. और 27 अगस्त को नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button