न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JioFiber : Jio Gigafiber लॉन्च, सबसे सस्ता प्लान 699 रुपये का, जानिये किस प्लान में है फ्री टीवी

1,638

New Delhi : रिलायंस जियो ने अपनी होम ब्रॉडबैंड सेवा गीगाफाइबर लॉन्च कर दी है. इसका रेंटल प्लान 699 रुपये से 8,499 रुपये तक का है.

शुरुआती प्लान यानी 699 रुपये वाले प्लान में 100 Mbps की स्पीड मिलेगी. यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी. गोल्ड और इससे ऊपर वाले प्लान में टीवी मिलेगा. गोल्ड प्लान का मंथली रेंटल 1,299 रुपये है. वहीं, इसके ऊपर डायमंड प्लान है, जिसका मंथली रेंटल 2,499 रुपये है.

प्लैटिनम प्लान का मंथली रेंटल 3,999 रुपये है. जबकि सबसे महंगा प्लान टाइटैनियम है. इस प्लान का मंथली रेंटल 8,999 रुपये है. इन सभी प्लान में कस्टमर्स को 4K स्मार्ट टेलिविजन मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : पलामू : 14 वर्ष से जर्जर हालत में है सड़क, सांसद-विधायक से फरियाद का नहीं हुआ कोई असर

सबसे सस्ते प्लान में मिलेगा ये

जियो का शुरुआती प्लान ब्रोंज है. इसमें 100 mbps तक की स्पीड मिलेगी. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा (100GB+50GB एक्स्ट्रा) मिलेगा. इस प्लान में फ्री वॉइस कॉलिंग का फायदा मिलेगा. यानी, यूजर्स भारत में किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे.

849 रुपये वाले प्लान में क्या

849 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 mbps तक की स्पीड मिलेगी. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा (200GB+200GB एक्स्ट्रा) मिलेगा. प्लान में यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग का फायदा मिलेगा. यानी भारत में किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे.

फ्री सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा

जियो फाइबर के साथ यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा. यानी, यूजर्स को अलग से डायरेक्ट-टू-होम (DTH) नहीं लेना होगा. इसके अलावा, ग्राहकों को फ्री जियो फिक्स्ड वॉयस सर्विस का फायदा मिलेगा. इस सर्विस में लैंडलाइन की मदद से यूजर्स फ्री में किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे साथ ही, यूजर्स 6 स्मार्टफोन को भी इस सर्विस से जोड़ सकेंगे. बता दें कि जियो फिक्स्ड वॉयस के जरिये स्मार्टफोन्स से फ्री कॉलिंग तभी होगी जब डिवाइस जियो गीगाफाइबर के नेटवर्क से कनेक्ट रहेंगे.

किस प्लान में क्या

ब्रॉन्ज: 699 रुपये वाले इस प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ 30 दिन के लिए अनलिमिटेड डाटा (100GB+50GB एक्स्ट्रा) मिलेगा. इसका वार्षिक प्लान 8,388 रुपये में मिलेगा. वार्षिक प्लान के साथ वेलकम ऑफर के तहत ब्लूटूथ स्पीकर, जियो होम गेटवे और 4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा.

सिल्वर: 849 रुपये के इस प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ 30 दिन के लिए अनलिमिटेड डाटा (200GB+200GB एक्स्ट्रा) मिलेगा. इसका वार्षिक प्लान 10,188 रुपये में मिलेगा. वार्षिक प्लान के साथ वेलकम ऑफर के तहत ब्लूटूथ स्पीकर, जियो होम गेटवे और 4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा.

गोल्ड: 1,299 रुपये के इस प्लान में 250 Mbps की स्पीड के साथ 30 दिन के लिए अनलिमिटेड (500 GB+250 GB एक्स्ट्रा) डाटा मिलेगा. इसका वार्षिक प्लान 31,176 रुपये में मिलेगा. वार्षिक प्लान के साथ वेलकम ऑफर के तहत 24-इंच का एचडी टीवी, जियो होम गेटवे और 4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा.

डायमंड: 2,499 रुपये के इस प्लान में 500 Mbps की स्पीड के साथ 30 दिन के लिए अनलमिटेड (1250 GB+250 GB एक्स्ट्रा) डाटा मिलेगा. इसका वार्षिक प्लान 29,988 रुपये का है. वार्षिक प्लान के साथ वेलकम ऑफर के तहत 24-इंच का एचडी टीवी, जियो होम गेटवे और 4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा.

प्लैटिनम: 3,999 रुपये के इस मंथली प्लान में 1 Gbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड (2500 GB) डाटा मिलेगा. इसका वार्षिक प्लान 47,988 रुपये में मिलेगा. वार्षिक प्लान के साथ वेलकम ऑफर के तहत 32-इंच का एचडी टीवी, जियो होम गेटवे और 4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा.

फ्री में मिलेगा टीवी

रिलायंस जियो गीगाफाइबर के साथ फ्री में 4K LED TV मिलेगा. जियो की तरफ से स्मार्ट टीवी उन यूजर्स को दिया जाएगा, जो कि ऐनुअल फॉरएवर प्लान लेंगे. यानी, स्मार्ट टीवी सारे प्लान के साथ नहीं मिलेगा. जियो गीगाफाइबर के प्लान की रेंज 700-10,000 रुपये के बीच है. 10,000 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 4k सेट-टॉप बॉक्स और 4K LED TV मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : बंद कमरे में बाबूलाल और हेमंत सोरेन ने की गुफ्तगू, बोले-विपक्ष को कुचलना चाहती है सरकार

सबसे सस्ता और महंगा प्लान

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि प्लान की शुरुआत 700 रुपये से होगी. यानी, गीगाफाइबर का सबसे सस्ता प्लान 700 रुपये का होगा. वहीं, सबसे महंगा प्लान 10,000 रुपये का होगा.

कितनी मिलेगी स्पीड

700 रुपये वाले शुरुआती प्लान में गीगाफाइबर की स्पीड 100 mbps की होगी। वहीं, प्रीमियम प्लान में यूजर्स को 1gbps तक की स्पीड मिलेगी. आप गीगाफाइबर का जो प्लान सेलेक्ट करेंगे, उसी हिसाब से स्पीड मिलेगी.

किन शहरों में मिलेगा

हाल ही में हुई कंपनी की सालाना बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो गीगाफाइबर भारत के सभी मुख्य शहरों में मिलेगा। हालांकि, शुरुआती दौर में कंपनी इसे कुछ चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध करायेगी.

इस वक्त जिन शहरों में जियो गीगाफाइबर कनेक्शन उपलब्ध है, उनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना, पोर्ट ब्लेयर शामिल हैं. चरणबद्ध तरीके से जियोफाइबर की सर्विसेज 1,600 शहरों तक पहुंचेंगी.

माइग्रेशन में आसानी

MyJio ऐप के नोटिफिकेशन के मुताबिक मौजूदा जियो फाइबर प्लान के सबस्क्राइबर्स पेड प्लान्स पर माइग्रेट हो सकते हैं. कंपनी ने यह भी कहा कि वह एक-एक कर सभी प्रीव्यू ऑफर वाले सबस्क्राइबर्स को इसकी जानकारी देगी. वहीं कंपनी ने यह भी साफ किया कि माइग्रेशन होने तक ये सबस्क्राइबर बिना किसी रुकावट जियो गीगाफाइबर को यूज कर सकते हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा था कि जियो गीगाफाइबर का वेलकम प्लान लेने वाले कस्टमर्स को 4K LED टेलिविजन और 4K सेट-टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा.

सस्ती इंटरनैशल कॉल

जियो गीगाफाइबर के ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त कॉस्ट के लैंडलाइन फोन कनेक्शन मिलेगा. इस लैंडलाइन फोन से आप भारत में किसी भी नंबर पर फ्री में कॉल कर सकेंगे. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धी कंपनियों के मुकाबले इंटरनैशनल कॉल्स भी सस्ती होंगी.

इसे भी पढ़ें : राज्य में कैसे होगा #CrimeControl, जब लॉ एंड ऑर्डर संभालने में लगे हों सिर्फ 34019 पुलिसकर्मी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: