न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सफाई व्यवस्था के खिलाफ झाविमो ने किया रांची नगर निगम का घेराव

सात सूत्री मांग-पत्र सौंप कहा : मांगों पर अमल नहीं होने पर होगा निगम कार्यालय में तालाबंदी

27

Ranchi  : राजधानी में व्याप्त गंदगी, जलजमाव, सड़कों पर बने गढ्ढे, अनियमित जलापूर्ति, होल्डिंग टैक्स, यूजर चार्ज में बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को झारखंड विकास मोर्चा ने रांची नगर निगम का घेराव किया. साथ ही दीपावली, छठ महापर्व से पूर्व जलाशयों की साफ-सफाई की मांग को लेकर निगम प्रशासक को 7 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा गया. इससे पहले झाविमो के रांची महानगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रांची विश्वविद्यालय परिसर से झंडा-बैनर एवं तख्तियां लेकर सरकार एवं निगम प्रशासन विरोधी नारेबाजी कर रैली निकाली.

इसे भी पढ़ेंःछठ पूजा को लेकर रांची जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी, उपायुक्‍त ने दिये कई निर्देश

6 माह से नरकीय स्थिति बनी है राजधानी की

घेराव-प्रदर्शन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए रांची महानगर अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 6 माह से गंदगी के कारण राजधानी की स्थिति नारकीय बनी हुई है. नाली का गंदा पानी सडकों पर है. जल-जमाव एवं गंदगी से लोगों को जीना दूभर हो गया है. स्लम बस्तियों में तो महामारी की स्थिति उतपन्न हो गयी है. उन्होंने कहा कि दीपावली एवं छठ महापर्व एक सप्ताह बाद है, बावजूद इसके निगम प्रशासन छठ घाटों की सफाई में लापरवाही बरत रही हैं. उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से ठप है. लोगों को पीने का पानी तक नसीब नही हो रहा है. उन्होंने कहा कि चुटिया क्षेत्र के वार्ड 46 की भाजपा समर्थित पार्षद द्वारा डीप बोरिंग का मोटर खोल लेने से हजारों परिवार को पानी नहीं मिल रहा. अगर पार्टी की मांगों पर निगम प्रशासन अविलम्ब कार्रवाई नहीं की तो झाविमो उग्र आंदोलन करने को विवश होगी.

इसे भी पढ़ेंःरांची के इलाहाबाद बैंक से संयुक्त निदेशक राजीव सिंह के भाई ने फरजी दस्तावेज पर लिया कर्ज

मंत्री लेते हैं आवार्ड, हकीकत है उलट

महासचिव जितेंद्र वर्मा ने कहा कि निगम प्रशासन ने होल्डिंग टैक्स एवं यूजर चार्ज बढ़ाकर जनता के सिर पर बोझ लाद दिया है, लेकिन बदले में लोगों को सेवा नहीं मिल रही है. मंत्री स्वच्छता सर्वेक्षण में अवार्ड लेते हैं, लेकिन जमीन पर हकीकत इसके उलट है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर अगर हमारी मांगों पर अमल नहीं किया गया, तो झाविमो नगर निगम कार्यालय में ताला बंदी करने पर बाध्य होगा. घेराव-प्रदर्शन के उपरांत सात सूत्री मांग पत्र नगर निगम के अधिकारियों को सौंपा गया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: