GiridihJharkhand

झारखंड के कोडरमा में है लिंगानुपात की सबसे कमजोर स्थिति : रवींद्र राय

Giridih : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला स्तरीय राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद रविंद्र कुमार राय, महापौर सुनील पासवान, जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान मौजूद थे. इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न सरकारी विद्यालयों से बड़ी संख्या में बच्चियों ने भाग लिया. इस दौरान झंडा मैदान से एक रैली भी निकाली गई. जो पूरे शहर का भ्रमण करते हुए नगर भवन गिरिडीह पहुंची. वहां एक समारोह का आयोजन कर विभिन्न स्कूलों से आई बच्चियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत की.

गलत धारणा को मिटाने में सरकार सहयोग कर रही है

इस दौरान जिला समाज कल्याण अधिकारी पम्मी सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन सर जे सी बोस कन्या उच्च विद्यालय के शिक्षक मुन्ना कुशवाहा ने किया. मौके पर मुख्य अतिथि कोडरमा सांसद डॉ रविंद्र कुमार राय ने कहा कि समाज सरकार को प्रभावित करता है. लेकिन बेटियों के मामले में सरकार समाज को प्रभावित कर रहा है. समाज की गलत धारणा को मिटाने में सरकार सहयोग कर रही है. ऐसा करने वाली सरकार की मैं प्रशंसा करता हूं. साथ ही कहा कि आज लड़कियां हर क्षेत्र में आगे हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि झारखंड में लिंगानुपात की सबसे कमजोर स्थिति कोडरमा जिले की है. साथ ही कहा कि किसी भी पुरुष को जब अपनी बहन, अपनी बेटी अपनी मां की तरह नारी स्वीकार नहीं है तो उसे भी किसी बेटी को तलाक देने का अधिकार भी नहीं होना चाहिए.

कार्यक्रम में जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान ने कहा कि बेटियां बेटों से बेहतर हैं. बेटियां अपने साथ-साथ अपने ससुराल का भी काफी विकास करती हैं और बेटियों के बगैर समाज का विकास संभव नहीं है.

इसे भी पढ़ें – CM के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल, खनन सचिव अबू बकर सिद्दिकी ने कोर्ट में नहीं रखी अपनी ही बनायी…

इसे भी पढ़ें – झारखंड बिजली वितरण निगम : ओवर ड्राफ्ट हुआ 103 करोड़, 290 करोड़ कर्ज का ब्याज हुआ 370 करोड़, राहुल…

Advt

Related Articles

Back to top button