Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection : इस बार कमल के ‘राम नाम सत्य’ के लिए जनता दबायेगी बटन – जेएमएम

Ranchi : विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के चुनावी प्रचार में बीजेपी के हताशा होने की बात झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने की है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो ने गुरूवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि यह हताशा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य़क्ष सह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी भाषणों से साफ झलक रही थी.

उन्होंने अपने भाषण में जिस तरह राज्य के मुद्दों को गौण कर कश्मीर, राम मंदिर की बात को प्रमुखता से रखा, उससे साफ है कि वे झूठ बोलकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे है.

सुप्रियो ने कहा कि आगामी 30 नवंबर के पहले मतदान में जनता बीजेपी के कमल पर राम नाम सत्य का बटन दबाने जा रही है. गुजरात के रहने वाले शाह भगवान बिरसा मुंडा के अपमान के बोल बोलते हैं.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection : टिकट बंटने और दल-बदल की भागम-भाग के बाद जानें,  कहां बीजेपी हुई मजबूत और कहां कमजोर

Sanjeevani

चतरा और गढ़वा में चुनावी सभा को अमित शाह ने किया संबोधित

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को चतरा और गढ़वा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राम मंदर और कश्मीर के मुद्दों को प्रमुखता से ऱखा था.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट में केस न चले, इसके लिए कांग्रेस रोड़े अटका रही थी. उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए को खत्म कर बीजेपी ने पूरे देश से आतंकवाद को खत्म करने का श्रीगणेश कर दिया है.

बीजेपी के लिए राज्य के मुद्दे हो चुके हैं गौण

जेएमएम नेता कहा कि पिछले पांच सालों में सीएम रघुवर दास ने जितने भी वायदे किये थे, वे पूरे नहीं हुए हैं. अब वही वायदे बीजेपी के लिए गले की हड़्डी साबित हो गये हैं.

अब जब यह हकीकत बीजेपी नेताओं को समझ में आयी, तो इनके लिए राज्य के मुद्दे गौण हो गये हैं. अब झारखंड की जनता को बरगलाया कर बताया जा रहा है कि कश्मीर देश का अंग है.

बीजेपी नेता कश्मीर के मुद्दे को रखकर  कह रही है कि उनकी सरकार ने देश को कश्मीर दिया. दरअसल अब गृह मंत्री झूठ बोलते हुए नाटक पर उतर आये हैं. गृह मंत्री अपने चुनावी प्रचार में सांप्रदायिक भाषा का प्रयोग करते हैं.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: 2nd फेज में 44 उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले, इनमें 4 पर हत्या के केस

एनएसओ के आंकडों से रघुवर के झूठ का हुआ पर्दाफाश

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी नेता राज्य की जनता की समस्याओं को सुनाना या देखना नहीं चाहते है. ओडीएफ पर राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय (एनएसओ) के ताजा आंकड़े में बताया गया है कि 42 प्रतिशत लोगों के घरों में शौचालय नहीं है.

वहीं इसके उलट मुख्यमंत्री रघुवर दास दावा करते है कि यह राज्य पूरी तरह से ओडीएफ घोषित हो चुका है. बीजेपी अपने चुनावी प्रचार में दोबारा सत्ता आने की बात करते है. लेकिन उनके झूठ का पर्दाफाश कई आंकडों से हो चुका है.

इसी को देख 30 तारीख को होने वाले पहले मतदान में जनता कमल के बटन पर राम नाम सत्य का बटन दबाने जा रही है.

इसे भी पढ़ें : #Ranchi : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ गैंगरेप, 12 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button