Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection : टिकट कटने की आशंका के बीच JMM MLA पौलुस व सामड समर्थकों ने हेमंत के आवास पर की नारेबाजी

विज्ञापन

Ranchi :  झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की ओर से जारी प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट में पार्टी के दो सीटिंग विधायकों शशिभूषण सामड और पौलुस सुरीन का नाम नहीं होने से उनके समर्थक नाराज हो गये हैं.

दोनों विधायकों के टिकट कटने की आशंका के बीच उनके समर्थकों ने शुक्रवार को कार्यकारी अध्य़क्ष हेमंत सोरेन के आवास पर नारेबाजी की. शशिभूषण सामड चक्रधरपुर से तो पौलुस सुरीन तोरपा से विधायक हैं.

दोनों ही सीटों पर दूसरे चरण (7 दिसम्बर) को चुनाव होना है. इसके लिए उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर है. लेकिन जारी की गयी तीनों लिस्ट में इनके नाम नहीं होने से समर्थकों में काफी नाराजगी है.

इसे भी पढ़ें : शहीद ग्राम आवास योजना : दो साल दो माह पूर्व अमित शाह ने किया था भूमि पूजन, एक ईंट भी नहीं जुड़ी

टिकट कन्फर्म होने के लिए बैठे हुए हैं समर्थक

हेमंत सोरेन के आवास पर दोनों विधायकों के साथ पहुंचे उनके समर्थकों ने झामुमो जिंदाबाद और झारखंड जिंदाबाद के नारे लगाये. समर्थकों का कहना है कि जब तक पार्टी अध्य़क्ष के तरफ से इनका टिकट कन्फर्म नहीं किया जाता है, तब तक वे यहां से नहीं जायेंगे.

खबर लिखे जाने तक दोनों विधायकों के समर्थक बैठे हुए थे. प्राप्त जानकारी के अऩुसार हेमंत सुबह अपने आवास पर थे. दोपहर को कहीं चले गये थे. शाम को उनके आने के इंतजार में समर्थक बैठे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

18 नवंबर को नामांकन करने की अंतिम तिथि

बता दें कि दूसरे चरण में बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर ईस्ट, जमशेदपुर वेस्ट, सरायकेला, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, खरसांवा, तमाड़, तोरपा, खूंटी, मांडर, सिसई, सिमडेगा और कोलेबिरा सीटों पर चुनाव होना है.

इसके लिए 18 नवंबर को नामांकन करने की अंतिम तिथि निर्धारित है. इसमें बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, सरायकेला, खरसांवा, चाईबासा, मझगांव, मनोहरपुर, सिसई, तमाड़ सीटों के प्रत्याशी की घोषणा हो चुकी है.

वहीं जमशेदुपर ईस्ट, जमशेदपुर वेस्ट,  जगन्नाथपुर सीट गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में चली गयी है. जबकि तोरपा और चक्रधरपुर सीट को अभी होल्ड पर ऱखा गया है.

इसे भी पढ़ें : गोमियाः बीजेपी उम्मीदवार के मैदान में उतरने से बिगड़ेगा समीकरण, फिलहाल बबीता, लंबोदर और माधव हैं मैदान में

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close