Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection: नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाने की बनी रणनीति

Jamshedpur: झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देने को लेकर राज्य की पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है.

Jharkhand Rai

शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित कराने के लिए कोल्हान के डीआइजी ने शनिवार को अंतर राज्य समन्वय बैठक बुलायी. इसमें झारखंड के अलावा ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाने पर रणनीति बनी.

इसे भी पढ़ें – #SaryuRoy ने कहा- BJP से मोहभंग, मुझे टिकट नहीं चाहिए, पार्टी जिसे देना चाहे दे दे

सभी जिलों में नोडल ऑफिसरों की तैनाती की गयी है

शनिवार को बुलायी गयी अंतर राज्य समन्वय बैठक में बॉर्डर चेक पोस्ट और नाका की पहचान करने, उपद्रवियों की पहचान करने, वारंटियों और अपराधियों के खिलाफ संयुक्त रूप से छापेमारी तथा जांच अभियान चलाने, अवैध शराब के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करने, ससमय सूचना साझा करने पर सहमति बनी. रियल टाइम सूचना साझा करने के लिए प्रत्येक जिलों में नोडल ऑफिसरों की तैनाती की गयी है.

Samford

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: झामुमो की एक और सूची जारी, पौलुस और सामड का टिकट कटा

झारखंड के अलावा ओड़िशा और बंगाल से अधिकारी हुए शामिल

जमशेदपुर में आयोजित बैठक में कोल्हान के डीआइजी कुलदीप द्विवेद्वी के अलावा रांची के डीआइजी अमोल होमकर, जमशेदपुर के एसएसपी के अलावा खूंटी, सरायकेला व सिमडेगा के एसपी मौजूद रहे.

इस बैठक में ओड़िशा के राउरकेला, सुंदरगढ़, मयूरभंज और क्योंझर के एसपी भी उपस्थित रहे. पश्चिम बंगाल से झारग्राम और पुरुलिया के एसपी के अलावा सीआरपीएफ की 193, 196, 197, 174 और 60 बटालियन के कमांडेंट ने भी इस बैठक में भाग लिया.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection : अब तक दो करोड़ 69 लाख 53 हजार 627 रुपये की सामग्री जब्त

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: