न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: रघुवर दास सबसे बड़े भ्रष्टाचारी, मोदी इनके पक्ष में मांग रहे वोट- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्य़क्ष ने बड़कागांव और मेसरा में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

722
  • राहुल का मोदी पर आरोप, अपने सहयोगी उद्योगपति को लाभ पहुंचाने के लिए तेल कंपनियों को 50,000 करोड़ में बेचने की कर रहे तैयारी

Ranchi :  विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के पहले राज्य दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्य़क्ष राहुल गांधी ने रघुवर सरकार को राज्य का सबसे भ्रष्टाचारी व्यक्ति बताया है.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की बात कहने वाले पीएम मोदी आज इसी भ्रष्टाचारी के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील कर रहे है. राहुल गांधी सोमवार को अपने चुनावी प्रचार को लेकर राज्य दौरे पर थे.

इस दौरान उन्होंने बड़कागांव और राजधानी के मेसरा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

राहुल ने कहा कि आज मोदी सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोल कंपनियों का निजीकरण कर देश के 2-3 उद्योगपतियों को 50000 करोड़ में बेचने में लगी है.

ऐसा करने से देश में बेरोजगारी की समस्या का निदान तो नहीं होगा, उनके सहयोगी उद्योगपतियों की जेब भरने का काम पूरा जरूर होगा.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ें : आखिर क्यों मंत्री लुईस मरांडी को कहना पड़ा, ‘दे दीजिए तीर-धनुष को अपना वोट?’

यूपीए प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे थे राहुल

राहुल गांधी सोमवार को बड़कागांव से कांग्रेस यूपीए महागठबंधन प्रत्याशी अंबा प्रसाद के पक्ष में बड़कागांव स्थित हाई स्कूल मैदान पहुंचे थे.

Sport House

इसके अलावा हटिया, कांके खिजरी सीट पर प्रत्याशी क्रमशः अजय नाथ शाहदेव, सुरेश बैठा और राजेश कच्छप के समर्थन में राज्य दौरे पर पहुंचे थे.

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्य़क्ष रामेश्वर उरांव, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, सहप्रभारी मैनुल हक, राज्यसभा सांसद धीरज साहु, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुबोधकांत सहाय, के.एन.त्रिपाठी, जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य उपस्थित थे.

मोदी ने रघुवर से कहा था कि “मिटा दो किसान हितैषी भूमि अधिग्रहण कानून”

राजधानी स्थित मेसरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में विचार की लड़ाई जारी है.

बीजेपी जहां नफरत फैलाकर लोगों को बांटने का काम करती है. वही कांग्रेस लोगों का जोड़ने का काम करती है. ऐसे लोगों में दलित, आदिवासी और गरीब शामिल हैं.

बीजेपी नेताओं को किसान विरोधी, दलित विरोध बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 2013 में कांग्रेस इनके लिए भूमि अधिग्रहण बिल लायी थी, जो कि एक बड़ी उपलब्धि थी.

लेकिन मोदी सरकार ने अपने भ्रष्टाचारी रघुवर सरकार को कहा कि इस कानून को मिटा दो.

छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राज्य के किसानों पर काम करेगी गठबंधन सरकार

छत्तीसगढ़ राज्य की तर्ज पर राज्य के किसानों से वादा करते हुए राहुल ने कहा कि किसानों का पूरा खर्ज माफ होगा. भूमि अधिग्रहण बिल प्रमुखता से लागू कर आदिवासियों और किसानों के जमीनों की रक्षा की जायेगी.

राहुल ने कहा कि अभी राज्य के किसानों के उनके धान का प्रति क्विंटल 1300 रूपये दिया जाता है, लेकिन गठबंधऩ की यूपीए सरकार बनने पर किसानों को प्रति क्विंटल 2500 रुपये दिये जायेंगे.

इसे भी पढ़ें : कोयलांचल के 11 में 8 विधानसभा सीटों पर #BJP को मिल रही है Big Fight, जाने कहां क्या है हाल

बेटियों को बीजेपी विधायक से बचाने की है जरूरत

पीएम मोदी पर अपने 2-3 सहयोगी अरबपति उद्योगपतियों के समर्थन में काम करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि झारखंड प्रदेश गरीब नहीं है. लेकिन बीजेपी नेता पिछले पांच सालों से इस राज्य को लूटने में ही लगे हैं.

दिन-भर टीवी चैनल में दिखने वाले मोदी सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (BPCL, HPCL) के निजीकरण कर इसे 50,000 करोड़ में बेचने का काम कर रहे हैं.

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की बात करने वाले पीएम मोदी ने अपने बलात्कारी विधायक के खिलाफ अभी तक एक शब्द भी नहीं बोला.

कांग्रेस का कहना है कि देश की बेटियों को बीजेपी के MLA से बचाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आज दुनिया भारत को देखकर कहती है कि यह रेप कैपिटल बन गया है.

पिछले 45 वर्षों में पहली बार बेरोजगारी चरम पर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के प्याज पर दिये बयान पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि पिछले 45 वर्षों में पहली बार बेरोजगारी आज चरम पर है.

इस दौरान राहुल ने नोटबंदी, जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्) जैसे मुद्दों पर भी बीजेपी को घेरा.

उन्होंने वादा किया कि 2 करोड़ रोजगार देने वाली बीजेपी अपनी घोषणा में फेल हुई है. लेकिन गठबंधन की सरकार युवाओं को रोजगार प्रमुखता से देगी. अगर ऐसा नहीं हो सका, तो बेरोजगारी भत्ता देने का काम करेगी.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: प्याज की बढ़ी कीमतों पर जवाब देने की बजाय केंद्रीय मंत्री ईरानी ने बंद किया हेलीकॉप्टर का गेट

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like