न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: वोटिंग के बीच गुमला में नक्सलियों ने किया विस्फोट, सुरक्षाबल सतर्क

1,359

Gumla: सुरक्षा के चाक चौबंद और तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. शनिवार को विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण को लेकर मतदान किया जा रहा है.

इसी दौरान दहशत फैलाने के इरादे से नक्सलियों ने बिशुनपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव स्थित पोलिंग बूथ के समीप बम विस्फोट किया. घाघरा से कठठोकवा जाने वाले पुल के पास नक्सलियों ने विस्फोट किया.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

एसपी अंजनी झा ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि विस्फोट में पुल को कोई क्षति नहीं पहुंची है.

एसपी ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि इस हमले में स्थानीय लोगों का भी हाथ हो सकता है क्योंकि जिस समय विस्फोट की घटना हुई थी, बताया गया था कि कंबल ओढ़े दो लोग आये थे उन्हीं के द्वारा विस्फोट किया गया.

इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है. जिस क्षेत्र में विस्फोट की घटना हुई उस क्षेत्र में लोगों ने मतदान में काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

माना जा रहा कि लोगों में भय बनाने के मकसद से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: पहले चरण की वोटिंग शुरू, चुनावी मैदान में 189 प्रत्याशी

घाघरा गांव के जंगल में किया विस्फोट

Related Posts

Gumla : शौचालय निर्माण कार्य में अनियमितता की जांच शुरू, सच सामने आयेगा क्या?

 मुखिया ,कर्मचारी, पंचायत सचिव सह पंचायत सेवक,रोजगार सेवक शौचालय निर्माण कार्य का कर रहे सत्यापन, 2018 में झारखंड सहित गुमला जिले के सिसई प्रखंड को ओडीएफ घोषित  किया गया था

जानकारी के अनुसार बिशनपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव के जंगल में चुनाव में बाधा उत्पन्न करने के इरादे से नक्सलियों ने बम विस्फोट किया. नक्सलियों द्वारा किये गये बम विस्फोट की आवाज काफी दूर तक भी सुनी गयी.

जिस जगह जंगल बम विस्फोट किया है वहां से घाघरा गांव का बूथ करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. बम विस्फोट होने की घटना के बाद सुरक्षा बल और सतर्क हो गये हैं. हालांकि लोग बिना किसी डर भय के शांतिपूर्वक मतदान कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: प्रथम चरण वोटिंग में कुल 121 मतदान केंद्र हैं महिला संचालित

13 विधानसभा क्षेत्रों में हो रही है वोटिंग

झारखंड विधानसभा के प्रथम चरण चुनाव को लेकर राज्य के 6 नक्सल प्रभावित जिला गुमला, चतरा, लातेहार पलामू, गढ़वा, और लोहरदगा जिले में वोटिंग हो रहे हैं.

इन जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्र चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, गढ़वा, हुसैनाबाद और भवनाथपुर के कुल 4892 मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हो गया है. मतदान तीन बजे तक चलेगा.

मतदान में लगभग 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों का भाग्य तय कर रहे हैं. पहले चरण की सीटों में चार को छोड़कर सभी पलामू प्रमंडल की सीटें हैं. मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like