न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: नेताओं ने मतदान कर कहा- लोकतंत्र को मजबूत करने आगे आये लोग

700
  • पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व उपमुख्यमंत्री, मुख्य सचिव सहित कई नेताओं ने किया मतदान.
  • तीसरे चरण में 17 सीटों पर किया जा रहा मतदान.
  • अपने बूथ पर पहला मतदान कर ईवीएम पर सवाल उठा गये सुबोधकांत सहाय.

Ranchi : रांची विधानसभा चुनाव में मतदाताओं में गुरूवार को मतदान केंद्रों में अपना विधायक चुनने को लेकर सुबह से ही भारी उत्साह है. मतदान को लेकर चलाये गये जागरूकता अभियान ने भी अपना रंग दिखाया.

कुछ बूथों पर मतदाता सुबह से ही लंबी कतार लगाकर मतदान करते देखे गये. वहीं अधिकांश बूथों पर ठंड के कारण मतदाता 9 बजे के बाद ही मतदान केंद्रों पर उमड़े.

राजनीतिक पार्टियों के नेता, अधिकारी भी अपने अपने बूथ पर मतदान करते देखे गये. मतदान के लिए आम से लेकर खास मतदाता बूथ पर वोट डालने पहुंच रहे हैं.

इस चरण में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो, मुख्य सचिव डी.के.तिवारी समेत कई खास लोगों ने मतदान किया.

इस दौरान अमुमन सभी नेताओं ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी लोगों से वोट देने की अपील की. तीसरे चरण में 13 विधानसभा सीटों पर सिल्ली, खिजरी, कोडरमा, बरही, बड़कागांव, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, धनवार, गोमिया, बेरमो व ईचागढ़ में सुबह 7 से 3 बजे तक मतदान होगा. वहीं, 5 सीट रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्ठा में सुबह 7 से 5 बजे तक वोट डाले जाने हैं.

Mayfair 2-1-2020

ईवीएम पर सुबोधकांत का सवाल, बैलेट पेपर से क्यों नहीं होता मतदान

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने अपने विधानसभा खिजरी के बूथ संख्या 373 में मतदान किया. त ने अपने बूथ पर पहला मतदान कर जागरूक मतदाता का परिचय दिया. इसके लिए उन्हें रिटर्निंग अधिकारी के तरफ से सर्टिफिकेट भी दिया गया.

संजय सेठ

मतदान के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश की ताकत यही है कि जनता अपना वोट देने के साथ अन्य लोगों को भी वोट देने की सलाह दें. इस दौरान उन्होंने ईवीएम पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि उनके बूथ पर करीब एक से डेढ़ घंटे ईवीएम मशीन खराब था.

Sport House
बाबुलाल मरांडी

आये दिन ईवीएम पर सवाल खड़ा होता रहा है. सरकार से सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि आखिर क्यों बैलेट पेपर से चुनाव प्रक्रिया नहीं की जाती है. जबकि विश्व के अधिकांश देशों में आज भी बैलेट पेपर से मतदान होता है.

गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी व रामगढ़ विधानसभा सीट से आजसू प्रत्याशी सुनीता.

लोकतंत्र में सबका वोट सबकी भागीदारी है महत्वपूर्ण: डॉ.डी के तिवारी

मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी ने 62 खिजरी विधानसभा अंतर्गत महिला समिति F type एचईसी, सेक्टर -3 स्थित मतदान संख्या 373 पर विधानसभा चुनाव में अपना मतदान किया.

मुख्य सचीव डॉ. डी के तिवारी.

अपना वोट देने के बाद मुख्य सचिव डॉ डी के तिवारी ने राज्य 8 जिलों के 17 विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील की कि आज हम सब पहले वोट करें फिर कोई अन्य कार्य करें. वोट से बढ़कर कोई दूसरा काम नहीं है. मुख्य सचिव ने कहा कि लोकतंत्र में सबका वोट सबकी भागीदारी महत्वपूर्ण है.

भाजपा प्रत्याशी नवीन जायसवाल अपनी पत्नी के साथ.

सभी राजनीतिक पार्टियों ने बढ़चढ़ कर किया मतदान

  • हटिया से विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नवीन जायसवाल ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया.
  • नगर विकास मंत्री व रांची से बीजेपी प्रत्याशी सीपी सिंह ने परिवार के साथ मतदान किया.
  • पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी व कोडरमा से भाजपा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने अपनी बेटी के साथ मतदान किया.
  • आजसू के गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने पत्नी सुनीता चौधरी के साथ मतदान किया. सुनीता रामगढ़ विधानसभा सीट से आजसू की प्रत्याशी हैं.
  • सिल्ली विधानसभा सीट से आजसू प्रत्याशी सह आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने पत्नी नेहा महतो के साथ मतदान किया.
  • सिल्ली विधानसभा क्षेत्र की उम्मीदवार एवं विधायक सीमा देवी, उनके पति पूर्व विधायक अमित कुमार महतो ने बनसिया के नजदीक पोगड़ा बूथ पर मतदान किया.
  • गठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने रांची में पत्नी के साथ मतदान किया.
  • रांची विधानसभा सीट से जेएमएम प्रत्याशी महुआ माजी ने मतदान किया.
  • रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ ने मतदान किया.
सीपी सिंह अपने पूरे परिवार के साथ.

इसके अलावा राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने पत्नी के साथ, राजधनवार से भाकपा माले प्रत्याशी राजकुमार यादव, सिमरिया विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी किशुन दास, राजधनवार से बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह ने मतदान किया.

हेमंत सोरेन अपनी पत्नी के साथ.

हजारीबाग में बीजेपी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, हजारीबाग से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने पत्नी नीलिमा सिन्हा, कोडरमा से बीजेपी प्रत्याशी नीरा यादव, ईचागढ़ से आजसू प्रत्याशी हरेलाल महतो ने पत्नी के साथ, हजारीबाग से बीजेपी प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने भी मतदान किया.

सिल्ली विधानसभा क्षेत्र की उम्मीदवार एवं विधायक सीमा देवी, उनके पति पूर्व विधायक अमित कुमार महतो के साथ.
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like