Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection: झरिया विधायक संजीव सिंह का नामांकन खारिज

Dhanbad : झरिया विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी व धनबाद के एडीएम विधि व्यवस्था अनिल कुमार ने भाजपा विधायक संजीव सिंह का नामांकन पत्र खारिज कर दिया है.

Jharkhand Rai

27 नवम्बर को संजीव सिंह ने झरिया विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था.

इसे भी पढ़ें : #SecondPhase: 7 जिला, 20 विधानसभा सीटों पर 260 उम्मीदवार रण में, जानें कौन कहां से आजमा रहा किस्मत

जेल से बाहर आकर किया था नामांकन

संजीव सिंह पर कांग्रेस नेता सह धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या का आरोप है. इस मामले में संजीव दो सालों से जेल में बंद हैं.

Samford

संजीव पर हत्या का आरोप लगने के कारण भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया. उनकी जगह भाजपा ने संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह को झरिया विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बना दिया.

भाजपा से टिकट नहीं मिलने से संजीव ने खुद अदालत से अनुमति लेकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में झरिया विधानसभा से नामांकन दाखिल कर दिया था.

इसे भी पढ़ें : शिक्षकों की कमी से जूझ रहा RU, फिर भी शुरू किया गया एक दर्जन सेल्फ फिनांस कोर्स

प्रस्तावकों के नाम का मिलान वोटर लिस्ट से नहीं हुआ

शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच में संजीव के तीन प्रस्तावकों के नाम का मिलान वोटर लिस्ट से नहीं हुआ, जिसके कारण संजीव का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया. अब वह चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

वही संजीव सिंह के वकील जावेद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्षियों ने साजिश के तहत संजीव का नामांकन रद्द करवा दिया क्योंकि संजीव की लोकप्रियता को देख विपक्षी घबरा गये थे.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: डालटेनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने पोलिंग बूथ पर लहराया हथियार, डीसी ऑफिस में पूछताछ

Advertisement

One Comment

  1. 766712 187518Largest lover messages were created to share it along with your and gives honour with the bride and groom. Quite sound systems facing unnecessary throngs of folks ought to take into account each of our valuable concept of all presenting, which is ones trailer. greatest man toasts 680088

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: