Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection: गठबंधन के सीएम चेहरा हेमंत सोरेन ने दुमका सीट से भरा नामांकन

Ranchi :  झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को दुमका विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. इसके पहले उन्होंने अपने पिता शिबू सोरेन और माता रूपी सोरेन से आर्शीवाद लिया.

उन्होंने अपना नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ राकेश कुमार को सौंपा. इस दौरान हेमंत के साथ उनके भाई बसंत सोरेन, पार्टी महासचिव विजय सिंह सहित विधायक नलिन सोरेन मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – सभी पार्टियों के घोषणापत्र में क्या-क्या है समान, किन खास मुद्दों को दिया है अलग से स्थान, पढ़िये रिपोर्ट

Sanjeevani

2 दिसम्बर को बरहेट से भी हेमंत सोरेन करेंगे नामांकन

दुमका सीट पर पांचवें चरण में 20 दिसम्बर को चुनाव होना है. नामांकन भरने के बाद हेमंत सोरेन ने दोनों सीटों से चुनाव जीतने का दावा भी किया. बता दें कि जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष दुमका के साथ साथ बरहेट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

बरहेट से हेमंत सोरेन 2 दिसम्बर को नामांकन करेंगे. पांचवें चरण के लिए 26 नवंबर से नामांकन शुरू हुआ था. 3 दिसंबर को नामांकन की आखिरी तिथि है. 4 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच और 6 दिसंबर नाम वापसी की आखिरी तारीख है.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: पहले चरण में 13 सीटों पर वोटिंग की तैयारी पूरी, कलस्टर और बूथों पर भेजे गये मतदानकर्मी

बीजेपी की नीति से जनता पूरी तरह से त्रस्त

जीत का दावा करने के साथ मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की जनता बीजेपी की नीति से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है.

इस चुनाव में जनता मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनके कुनबे को समेट देगी. 2014 का विधानसभा चुनाव दुमका से हारने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव में हार-जीत होती रहती है. जेएमएम को इसकी चिंता नहीं है. बल्कि चिंता इस बात की है कि किस तरह राज्य का विकास किया जा सके.

बता दें कि 2014 में बीजेपी की वर्तमान कैबिनेट मंत्री लुइस मरांडी ने हेमंत सोरेन को दुमका सीट से हराया था. बीजेपी ने एक बार फिर लुइस मरांडी को यहां से उम्मीदवार बनाया है. इस बार भी हेमंत का सीधा मुकाबला लुइस मरांडी से है.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: क्या आदिवासी इलाकों में पांचवीं अनुसूची बनेगी चुनावी मुद्दा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button