न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: आज रांची आयेंगे मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा, दो दिवसीय झारखंड दौरे पर होगी चुनाव आयोग की टीम

959

Ranchi: झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की टीम बुधवार को रांची पहुंच रही है. 20-21 नवंबर को पूरी टीम रांची में राज्यस्तरीय बैठक करेगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा के साथ निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा तथा सुशील चंद्रा के साथ आयोग के कई पदाधिकारी साथ होंगे.

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही सभी प्रमंडलीय आयुक्तों, उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ उनकी मीटिंग होगी.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: 1 लाख 17 हजार सरकारी नौकरी देने का दावा झूठा, सही आंकड़ा है 38,029

खबर है कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी के साथ भी अलग से बैठक करेंगे. इसके अलावे आयकर, वाणिज्यकर, रेलवे, एयरपोर्ट, उत्पाद विभाग आदि के नोडल पदाधिकारियों के साथ भी आयोग की बैठक होगी.

Related Posts

दो साल बाद रिम्स में अपने पति लालू से मिलीं राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती भी थीं साथ में

रिम्स रांची में दो साल के लंबे इंतजार के बाद लालू यादव और राबड़ी देवी की मुलाकात हुई. पति लालू प्रसाद यादव से मिल कर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बेहद भावुक हुई. 

गौरतलब है कि आयोग की टीम इससे पहले भी रांची और बोकारो आ चुकी है. इस दौरान दक्षिणी छोटानागपुर, उत्तरी छोटानागपुर तथा पलामू प्रमंडल में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की गयी थी. हालांकि, मुख्य निर्वाचन आयुक्त व अन्य निर्वाचन आयुक्त पहली बार रांची आ रहे हैं.

Mayfair 2-1-2020

उल्लेखनीय है कि झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण के लिए वोटिंग 30 नवंबर को होगी, जबकि आखिरी चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. चुनावी परिणाम 23 दिसंबर को आयेगा. राज्य में विपक्ष के कुछ दल जहां साथ मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं एनडीए का कुनबा बिखर चुका है. बीजेपी और आजसू की राहें अलग-अलग है.

इसे भी पढ़ेंःनीतीश कुमार करेंगे सरयू राय का प्रचार, करेंगे रोड शो, पूर्वी जमशेदपुर से प्रत्याशी भी नहीं उतारा

Sport House
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like