Jharkhand Vidhansabha Election

#JharkhandElection: बीजेपी के दिग्गज नेता कड़िया मुंडा के बेटे अमरनाथ मुंडा जेएमएम में शामिल

Ranchi: बीजेपी के आठ बार के सांसद, लोकसभा के पूर्व उपसभापति कड़िया मुंडा के छोटे बेटे अमरनाथ मुंडा जेएमएम में शामिल हो गये.

इसकी आधिकारिक जानकारी जेएमएम की तरफ से प्रवक्ता अभिषेक प्रसाद पिंटू ने दी. अमरनाथ मुंडा शाम शनिवार शाम को कांके रोड स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर जेएमएम में शामिल हुए.

बताया जा रहा है कि अमरनाथ मुंडा बीजेपी के टिकट पर खूंटी विधानसभा से चुनाव लड़ना चाह रहे थे, लेकिन पार्टी ने टिकट मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा को दे दिया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

उसी वक्त से वो दूसरी पार्टी के संपर्क में थे. इससे पहले उनकी आजसू में शामिल होने की बात हो रही थी. लेकिन उन्होंने जेएमएम का हाथ थामा है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

खूंटी से नहीं लड़ पायेंगे चुनाव

जेएमएम का हाथ थामने के बावजूद खूंटी से चुनाव लड़ने की इच्छा पूरी नहीं हो पायेगी. क्योंकि खूंटी विधानसभा क्षेत्र में नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चकी है.

इस मामले पर न्यूज विंग से बात करते हुए अमरनाथ मुंडा ने बताया कि मैं अभी रांची पहुंचा हूं. हेमंत सोरेन से बात हो रही है.

इसे भी पढ़ें – 35 रुपये किलो प्याज की बिक्री की जेएमएम ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

राजनीतिक विरासत आगे बढ़ायेंगे अमरनाथ

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से चार सीटिंग सांसदों का नाम कटा. इनमें कड़िया मुंडा का भी नाम था. लेकिन कड़िया मुंडा ने इसे लेकर बगावत नहीं की थी.

उन्होंने अपना आशीर्वाद अर्जुन मुंडा को दे दिया. भाजपा ने कड़िया मुंडा को मार्गदर्शक मंडल में रखा है. न ही लोकसभा और न ही विधानसभा में सक्रियता दिख रही है.

जेएमएम में शामिल हो कर अमरनाथ राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें – #MaharashtraPolitics : सीएम फडणवीस भाजपा कार्यालय पहुंचे,  कहा, मोदी है तो मुमकिन है, हम  स्थिर सरकार देंगे  

Related Articles

Back to top button