न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandCongress : एक परिवार से एक ही व्यक्ति लड़ेगा विधानसभा चुनाव! शीर्ष पदों पर बैठे नेताओं को टिकट नहीं  

रविवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई. बैठक में चेयरमेन टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, सदस्य सलीम अहमद उपस्थित थे.

517

Ranchi : झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में एक अहम फैसला लिया है. पार्टी सूत्रों की मानें, तो स्क्रीनिंग कमिटी ने फैसला लिया है कि प्रदेश कांग्रेस में एक परिवार से एक ही व्यक्ति को चुनाव में टिकट दिया जाएगा. ऐसे में उन सभी वरिष्ठ नेताओं के टिकट दावेदारी की बात समाप्त हो गयी है, जो अपने बेटे-बेटी के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे थे.

कमिटी की बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए अन्य कई मापदंड तय किये गये हैं. बता दें कि प्रत्याशियों के चयन और महागठबंधन की स्थिति को लेकर रविवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई. बैठक में चेयरमेन टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, सदस्य सलीम अहमद उपस्थित थे.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें : #RSS प्रचारक ने कड़िया मुंडा को लिखा #letter, जतायी आशंका-‘आंतरिक अलगाववाद के नये केंद्र हो सकते हैं जनजातीय क्षेत्र’

तय किये गये चुनावी मानदंड

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की मानें, तो स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में चेयरमेन टीएस सिंहदेव ने कई मापदंड तय कर दिये हैं. इसमें सबसे प्रमुख निर्णय यह रहा कि वैसे नेता जो पार्टी के शीर्ष पदों पर बैठे हुए हैं, वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगे. अगर उन्हें चुनाव लड़ना है, तो उन्हें पार्टी पद से इस्तीफा देना होगा.

एक ही परिवार से एक ही व्यक्ति को जो प्रमुख दावेदार होगा, उसे ही टिकट दिया जाएगा. महागठबंधन की स्थिति और घटक दलों के बीच सीटों की दावेदारी क्लियर नहीं होने तक पार्टी नेताओं को मीडिया में कोई बयान नहीं देने का निर्देश दिया गया है.

WH MART 1
इसे भी पढ़ें- रांची: प्रतिबंधित संगठन #Al-Qaeda का मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमउद्दीन गिरफ्तार, DGP ने टीम को दी बधाई

पार्टी ने इलेक्शन स्क्रीनिंग कमिटी की घोषणा की

बता दें कि झारखंड कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारी तेज कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के नाम की घोषणा के बाद पार्टी ने इलेक्शन स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा कर दी थी. कमेटी का मुख्य काम पार्टी की चुनाव तैयारी को मजबूती देनी है.

कमेटी का अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री टीएस सिंहदेव को बनाया गया है. इसके अलावा इस कमेटी 5 अन्य नेता सदस्य के रूप में रखे गये हैं. इनमें सांसद के. सुरेश, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सलीम अहमद, झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, नवनियुक्त झारखंड प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: विपक्षी दलों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना आसान जीत तलाश रही बीजेपी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like